5 Dariya News

मैं लोगों के लिए संगीत बनाता हूं : अर्जुन कानूनगो

5 Dariya News

नई दिल्ली 01-Dec-2017

'बाकी बातें पीने के बाद' और 'फुरसत' जैसे गीतों से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाले गायक अर्जुन कानूनगो का कहना है कि ज्यादतर संगीत वह लोगों के लिए बनाते हैं और चाहते हैं कि लोग उनके संगीत का आनंद लें। अर्जुन से पूछा गया कि यह साल खत्म होने वाला ही है, तो ऐसे में अपने नए गीत 'गल्लां टिप्सियां' को क्या उन्होंने पार्टी मूड को ध्यान में रखकर रिलीज किया है? इस पर अर्जुन ने मुंबई से फोन पर आईएएनएस को बताया, "यह सब समय की बात है। मैं लोगों के लिए संगीत बनाता हूं। मैं चाहता हूं कि लोग मेरे संगीत का आनंद लें, इसलिए मैं यह समझने की कोशिश करता हूं कि दर्शकों के लिए क्या काम करेगा। यह मेरे खुद का भी हिस्सा है, लेकिन ज्यादातर दर्शकों का है। मुझे लगता है कि इस समय सभी पार्टी के मूड में हैं। नवंबर-दिसंबर ऐसा समय होता है, जब हर कोई पार्टी संगीत सुनता है, इसलिए मैंने सोचा कि गाने को रिलीज करने का यह अच्छा समय है।" 

इस हफ्ते की शुरुआत में रिलीज हुए उनेक गीत को यूट्यूब पर अब तक 20 लाख से ज्यादा बार देखा गया है। उनके अन्य गीतों ने भी धूम मचाया है। यह पूछे जाने पर कि दर्शकों को हर बार क्या पसंद आता है, तो उन्होंने कहा, "दर्शक अच्छा संगीत सुनना चाहते हैं। आपके एक अच्छे शख्स की जरूरत होती है जो आप पर विश्वास करता है और मैं खुशकिस्मत हूं कि ढेर सारे लोग मुझ पर विश्वास करते हैं और रेडियो स्टेशन व चैनलों सहित मेरे संगीत का प्रचार करते हैं।"उन्होंने कहा कि हम सिर्फ बॉलीवुड संगीत के लिए नहीं जाने जाएंगे, बल्कि पूरी दुनिया में अपने पॉप संगीत के लिए भी जाने जाएंगे, हमारे पास पॉप स्टार्स हैं, इसलिए भारत ज्यादा दूर नहीं है। अर्जुन द्वारा संगीतबद्ध व गाया गीत 'गल्लां टिप्सियां' मौज-मस्ती से भरपूर गाना है। 

वह अपने फास्ट गीतों में न्यूयॉर्क में फिल्माए गए इस गीत को बेहद खास मानते हैं। उन्होंने बताया कि इस गीत पर उन्होंने पेरिस के एक संगीतकार केविन के साथ काम किया है और उन्हें उनके साथ काम करने में बहुत मजा आया। अर्जुन जल्द ही गायिका नेहा कक्कड़ के साथ एक गीत रिलीज करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों के साथ काम करना पसंद है और वह ऋषि रिच और इश्क बेक्टर के साथ भी काम कर रहे हैं। एल्बम लाने के बारे में पूछ ेजाने पर उन्होंने कहा कि शायद अगले साल तक ऐसा संभव हो फिलहाल वह एक गीत रिलीज करके ही खुश हैं। अर्जुन ने कहा कि वह अभिनय भी करना पसंद करेंगे, लेकिन कम से कम अगले छह महीने तक अपने संगीत करियर पर ध्यान देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर वह वेब शो या फिल्म करते हैं तो दो-तीन महीने लग जाएंगे और फिलहाल वह इतना समय नहीं दे सकतें।