5 Dariya News

जेके टायर रेसिंग : आनंदिथ, चित्तेश, जोसेफ चैम्पियन बने

5 Dariya News

ग्रेटर नोएडा 19-Nov-2017

हैदराबाद के प्रतिभाशाली चालक आनंदिथ रेड्डी और कोल्हापुर के चित्तेश मंडोडे को रविवार को 20वीं जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के 20वें संस्करण में क्रमश: यूरो जेके 17 और एलजीबी 4 कटेगरी का चैम्पियन घोषित किया गया। बुद्ध इंटरनेश्नल सर्किट में मौजूदा 25 हजार से अधिक जुनूनी दर्शकों ने चैम्पियनशिप के अंतिम दिन संगीत, नृत्य और स्टंट का भरपूर लुत्फ लिया। साथ ही इन सबने शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे देश के टॉप रेसर्स और बाकर्स की कलाकारी का भी मजा लिया।जैसी की उम्मीद थी, चेन्नई के जोसेफ मैथ्यू ने सुजुकी जिक्सर कप का खिताब अपने नाम किया। जोसेफ हालांकि दूसरी रेस में पोडियम नहीं हासिल कर सके। वह चौथे स्थान पर रहे लेकिन राउंड-3 तक हासिल अंकों के आधार पर 15 अंकों के अंतर से विजेता बने।अहमदाबाद के सचिन चौधरी ने दूसरा और आइजोल के मालसावमडावनगलिया ने तीसरा स्थान हासिल किया। सचिन ने 49 अंक हासिल किए जबकि मालसावमडावनगलिया ने कुल 43 अंक अपने नाम किए। जोसेफ के खाते में कुल 64 अंक आए।

भारत के साई राहिल पिल्लासेट्टी (हैदराबाद) ने एशिया कप ऑफ रोड रेसिंग के तीसरे राउंड का खिताब जीता। उन्होंने रविवार को दोनों रेस अपने नाम किए। खिताब के दावेदारों में शामिल भारत के इजरायल वी. और लाल नुनसांगा हालांकि पोडियम नहीं हासिल कर सके। मियू नाकाहारा और मेई साकुराई ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।जेके मोटरस्पोर्ट के अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा, "ग्रैंड फिनाले उम्मीदों के मुताबिक रहा। हमने बड़ी संख्या में दर्शकों को देखा और यह चैम्पियनशिप की 20वीं वर्षगांठ मनाने के लिहाज से शानदार समय रहा।"जेके सुपर बाइक 600सीसी कटेगरी में विजय सिंह (जयपुर) ने बाजी मारी। वह शनिवार को दूसरे स्थान पर रहे थे लेकिन रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए पोडियम पर शीर्ष स्थान हासिल करने में सफल रहे। रेस-1 के विजेता गुरविंदर सिंह तकनीकी कारणों से रेस नहीं जीत सके।आनंद नागराजन ने दूसरा स्थान हासिल किया। वह दूसरी रेस में दूसरे स्थान पर रहे जबकि अमन अहलावत ने दूसरी रेस में चौथा स्थान हासिल करने के बावजूद चैम्पियनशिप में तीसरा स्थान हासिल किया।

शनिवार को दोनों रेस जीतने वाले आनंदिथ ने रविवार को भी अपना वर्चस्व जारी रखा। वह सुबह की रेस में भी जीते और दूसरी रेस में तो शानदार फार्म में दिखे। पहली रेस आनंदिथ ने चार सेकेंड के अंतर से जीता था जबकि दूसरी रेस में वह 10 सेकेंड पहले ही फिनिश लाइन पार करने में सफल रहे। दूसरी रेस में नयन चटर्जी और विष्णु प्रसाद के पास उनका कोई काट नहीं था। नयन ने रविवार को दोनों रेसों में दूसरा स्थान हासिल किया।विष्णु ने हालांकि चैम्पियनशिप में दूसरा स्थान हासिल किया लेकिन इस सप्ताहांत उनका प्रदर्शन निराशाजनक कहा जा सकता है।आनंदिथ ने कहा, "यह सीजन शानदार रहा। मैंने पहले राउंड की शुरुआत धीमी की थी लेकिन दूसरे राउंड में यह काफी रोमांचक हो गया। यह सप्तहांत काफी रोचक रहा और मैं एक बार फिर खिताब जीतकर खुश हूं।"डार्क डॉन रेसिंग टीम के चालक संदीप कुमार ने एलजीबी4 रेस जीती जबकि दिलजीत और चैम्पियन चित्तेश मंडोडे रेस फिनिश भी नहीं कर सके।