5 Dariya News

बिलियन कैप्चर प्लस : 15 मिनट के चार्ज में 6 घंटे की बैटरी

5 Dariya News

नई दिल्ली 18-Nov-2017

एक नए प्रचलन को जन्म देते हुए ई-टेलर फ्लिपकार्ट ने अपना खुद का स्मार्टफोन 'बिलियन कैप्चर प्लस' लांच किया है जो घरेलू आईओटी ब्रांड स्माट्रॉन की मदद से कृत्रिम बुद्धिमत्ता की क्षमता से लैस है। इस स्मार्टफोन की स्क्रीन का आकार 5.5 इंच है और यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है। पहला मॉडल 10,999 रुपये का है जिसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी है। वहीं, दूसरा मॉडल 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी से लैस है, जिसकी कीमत 12,999 रुपये रखी गई है।हमने इसे जांचने के लिए कैप्चर प्लस के 4 जीबी वेरिएंट की समीक्षा की। इस फोन का डिजायन और बिल्ड क्वालिटी काफी प्रभावशाली है। इसका 5.5 इंच का स्क्रीन फुल एचडी (1080 गुणा 1980) रेजोल्यूशन का है और उसके ऊपर मजबूती के लिए 2.5 डी असाही ड्रैगनटेल ग्लास लगा है। इसका फिंगरप्रिंट सेंसर पीछे लगाया गया है। 

इसकी बॉडी मेटल की है, जो मजबूत है और पकड़ने में आसान है। इमें एंड्रायड 7.1.2 नूग ऑपरेटिंग सिस्टम का स्टॉक वर्शन दिया गया है और कंपनी ने इसके साथ जबरदस्ती ढेर सारे एप डालकर नहीं देने का वादा किया है। साथ ही यह एंड्रायड ओरियो पर भी अपडेट होगा, जो एंड्रायड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का 8वां सबसे बड़ा अपडेट हैं, जो अधिक तेज और ज्यादा शक्तिशाली है। इसमें ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपप्सेट के साथ 'क्विकचार्ज' प्रौद्योगिकी से लैस यूएसबी टाइप-सी चार्जर दिया गया है, जो 15 मिनट के चार्ज में ही 6 घंटों की बैटरी लाइफ देती है। इसके साथ असीमित क्लाउड स्टोरेज दिया गया है, तो आप जितनी चाहे तस्वीरें और वीडियो इसमें रख सकते हैं। 

इसमें देश के पहले कृत्रिम बुद्धिमत्ता-संचालित आईओटी प्लेटफार्म 'ट्रॉन एक्स' है, जो बिलियन कैप्चर प्लस को संचालित करता है। 'ट्रॉन एक्स' बाधारहित यूजर अनुभव मुहैया के साथ व्यक्तिगत अनुभव और सेवाएं प्रदान करता है। इसमें ड्यूअल फ्लैश के साथ 13-13 मेगापिक्सल के दो कैमरे पीछे की तरफ दिए गए हैं, जो 'डेप्थ ऑफ फील्ड' इफेक्ट के साथ 'बूका' युक्त बेहतरीन तस्वीरें खींचने में सक्षम है। वही, सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। इसके मुख्य कैमरे से ली गई तस्वीरें थोड़ी ओवर एक्सपोज दिखाई दी। वहीं, 'पोट्रेट' मोड में खींचने पर फोकस करने में थोड़ा समय लगता है। लेकिन इस कीमत पर बिलियन कैप्चर प्लस आपको निराश नहीं करेगी।