5 Dariya News

राणा गुरजीत सिंह ने धुआंदले मौसम के मद्देनजऱ बिजली उत्पादन और ट्रांसमिशन स्थिति का लिया जायजा

मौसम के धूआंदले मिज़ाज के चलते बिजली कटों संबंधी की किया विचारविमर्श, राज्य में बिजली निर्विघ्न सप्लाई को यकीनी बनाने के लिए अधिकारियों को क हा

5 Dariya News

चंडीगढ़ 14-Nov-2017

ट्रांसमिशन निगम लिमटिड (पी.एस.टी.सी.एल.) के सीनियर अधिकारियों के साथ धुआंदले मौसम के मद्देनजऱ राज्य की बिजली उत्पादन और ट्रांसमिशन स्थिति का जायज़ा लिया। इसके अलावा मौसम के मौजूदा मिज़ाज के चलते पिछले सप्ताह राज्य के लोगों को जो बिजली कटों का सामना करना पड़ा, उस संबंधी भी विचार -विमर्श किया गया। इस संबंधी अधिक जानकारी देते एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राणा गुरजीत सिंह ने एक घंटे से अधिक चली बैठक के दौरान बिजली उत्पादन और वितरण के साथ जुड़े विभिन्न पहलूओं संबंधी राज्य की वर्तमान स्थिति संबंधीे विचार -विमर्श किया। इस मीटिंग में श्री सतीश चंद्रा, अतिरिक्त मुख्य सचिव बिजली, श्री अनिरुद्ध तिवाड़ी, प्रमुख सचिव, नव और नवीनीकरण ऊर्जा स्रोत, श्री ए. वेनू प्रसाद, सी.एम.डी. पी.एस.पी.सी.एल और श्री बलौर सिंह, कार्यकारी निर्देशक, पंजाब ऊर्जा विकास एजेंसी (पेडा) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर राज्य के कुछ हिस्सों में घने धुआंदले मौसम कारण हाल ही में बिजली केटों और इस कारण पैदा हुई चुनोैतियों संबंधीे भी विचार -विमर्श किया।

धुआंदले मौसम कारण बिजली सप्लाई में आई रुकावट संबंधी जानकारी देते इंजीनियर एन.के. शर्मा, डायरैक्टर, बिजली वितरण ने बताया कि तलवंडी साबो थर्मल पलांट से आ रही 400 के.वी ट्रांसमिशन लाईनों के इंसूलेटरों पर धुएं की परत जमने के कारण बिजली सप्लाई में रुकावट आई थी। उन्होंने कहा कि अब धुएं की स्थिति में सुधार आ जाने से बिजली सप्लाई निर्विघ्न दी जा रही है। उन्होंने बताया कि राज्य में बिजली की कोई कमी नहीं है। इस अवसर पर राणा गुरजीत सिंह ने अधिकारियों को धूआंदले मौसम के कारण पेैदा हुई चुनौतियों ं का सामना करने के लिए एक व्यापक योजना बनाने के लिए कहा। उन्होंने बिजली विभाग की कार्य कुशलता बढ़ाने के लिए विभाग के सीनियर आधिकारियों और अनुभवी इंजीनियरों से सुझाव मांगे और चल रहे प्रोजैेक्टों, भविष्य की योजनाओं और आधुनिक तकनीकें अपनाने संबंधी भी विचार किया। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वह राज्य में बिजली की सप्लाई की गुणवत्ता को यकीनी बनाने के लिए हर संभव यत्न करें।