5 Dariya News

आशमां इंटरनेशनल स्कूल में विद्यार्थियों ने कविताओं की संगीतमय धुनों पर दिखाए कला के जौहर

पढ़ाई के साथ इस तरह के मुकाबले विद्यार्थियों को तरोताजा करते हुए उनके भीतर छिपी प्रतिभाओं को निखर कर सामने आती हैं: डायरेक्टर जेएस केसर

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 31-Oct-2017

आशमां इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर 70 में विद्यार्थियों द्वारा कविता उच्चारण व उन्हें संगीत से जोड़ते हुए स्टेज पर खूबसूरत तरीके से पेश किया गया। लॉरेंस स्कूल की मैनेजमेंट द्वारा आयोजित किए गए इस प्रोग्राम को कराने का मुख्य उद्देश्य अपने विद्यार्थियों को आत्म विश्वास का बढ़ाते हुए उनके भीतर छिपी प्रतिभाओं को उभार कर सामने लाना था। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने सोलो व गु्रप में मशहूर कविताओं का उचारण बेहद खूबसूरत तरीके से किया। इसके साथ ही कविताओं की धुनों पर विद्यार्थियों ने स्टेज पर डांस करते हुए अपनी कला के जोहर भी दिखाए। बच्चों ने पंजाबी, हिंदी व अंगे्रजी तीनों भाषाओं में कविताओं का उच्चारण किया।

इस विशेष प्रोग्राम संबंधी स्कूल के डायरेक्टर जेएस केसर ने जानकारी देते हुए बताया कि कविता मुकाबलों में प्ले वे कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि इन मुकाबलों का मुख्य उद्देश्य बच्चों के उच्चारण लहजे में संपूर्णता लाना व उनमें स्व विश्वास पैदा करना है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस तरह के मुकाबले विद्यार्थियों के अंदर मुकाबले की भावना पैदा करते हैं जो उनके लिए आगे जाकर बेहद सहायक होते हैं।इस अवसर पर पहली पुजिशने हासिल करने वाले विद्यार्थियों को प्रिंसीपल वीना मलहोत्रा ने उन्हें इनाम वितरित किए। डायरेक्टर केसर ने विजेता विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके सफल जीवन की कामना की।