5 Dariya News

सुनील जाखड़ द्वारा सुखबीर की लंगाह संबंधी चुप्पी पर प्रश्न चिन्ह

बलात्कार के दोषी पूर्व मंत्री की पीठ ठोकने के लिए सलारिया की आलोचना

5 Dariya News

बटाला 01-Oct-2017

पंजाब कांग्रेस के प्रधान और गुरदासपुर लोक सभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने बलात्कार के मामले में पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह के आरोपित होने के दो दिन हो जाने के बावजूद अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल द्वारा अभी तक चुप्पी रखने पर सवाल उठाए हैं और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया द्वारा पूर्व मंत्री की पीठ ठोकने के लिए तीखी आलोचना की है।सुनील जाखड़ ने सलारिया को जी.एस.टी., नोटबंदी, किसानों, उद्योग या बेरोजग़ारी के किसी भी मुद्दे पर उनके साथ सीधी बहस करने के लिए चुनौती देते हुए कहा है कि उनके विरोधी द्वारा इस घटना को एक पुराना बलात्कार का मामला कहना बहुत शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि इस के साथ वह लंगाह के घृणित जुर्म पर पर्दा नहीं डाल सकते।जाखड़ ने कहा कि सलारिया भी इस प्रकार के आरोपों का सामना कर रहा है, शायद इसलिए ही वह लंगाह की पीठ थप थपा रहा है। उन्होंने कहा कि वह इस पड़ाव पर इस मुद्दे को उभारना नही चाहते क्योंकि वह मुद्दों पर आधारित चुनाव लडऩा चाहते हैं।चुनावों की लोकतांत्रिक प्रक्रिया और सियासत की मर्यादा के मूल्यों को बनाये रखते हुये जाखड़ ने सूबा सरकार को लंगाह की कथित सैक्स वीडियो सोशल मीडिया से हटाने की अपील की क्योंकि पंजाबी संस्कृति में इस प्रकार की अशलीलता एवं अभद्रता की कोई जगह नहीं।बटाला में पार्टी वर्करों की विभिन्न मीटिंगों को संबोधित करते हुए श्री जाखड़ ने कहा कि पुलिस द्वारा लंगाह विरुद्ध बलातकार का केस दर्ज किये जाने के बाद दो दिन बीत जाने के बावजूद भी शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल के कानों पर जूं नहीं सरकी और उन्होंने इस संबंधी पूरी तरह चुप्पी रखी हुई है। चाहे लंगाह यह मामला दर्ज होने के बाद भगौड़ा हो गया है।बादलें पर सभी मोर्चों पर पंजाब को तबाह करने का दोष लगाते हुए जाखड़ ने पंथ और किसानों के नाम पर वोटें एकत्र करने के लिए प्रकाश सिंह बादल की तीखी आलोचना की जिनके लिए बादल ने कुछ भी करने में असफल रहे। उन्होंने कहा कि बहिबल कलं की गोलीबारी की घटना और किसानों की आत्महत्याओं के संबंध में उनका पूरी तरह पर्दाफाश हो चुका है।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान ने उनको 'बाहरी  कहने के लिए भी बादलों की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछले सरकार दौरान विरोधी पक्ष के नेता होते हुए पंजाब के कोने- कोने के मुद्दे उठाए और अब वह पंजाब कांग्रेस के प्रधान होने के नाते ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने उस बात को भी याद किया जब प्रकाश सिंह बादल विरोधी पक्ष के नेता होने के नाते उन को आम तौर पर डा. मनमोहन सिंह के पास ले जाते थे ताकि प्रधान मंत्री के सामने पंजाब का केस ज़ोरदार ढंग के साथ रखा जा सके।गरीबों और दबे कुचले लोगों समेत समाज के सभी वर्गों की आवाज़ संंसद में उठानो का वायदा करते हुए जाखड़ ने कहा कि वह केवल लोक सभा का मैंबर बनने के लिए ही यह चुनाव नहीं लड़ रहे बल्कि वह पंजाबियों का सेवक बनना चाहते हैं। सलारिया को एक बड़ा जागीरदार कहते हुए जाखड़ ने कहा कि जो व्यक्ति लोगों की दुख -तकलीफ़ ही नहीं समझता, वह उनकी समस्याएं भी केंद्र में नहीं उठा सकता।मोदी के शासन अधीन  अल्पसंख्यक अपने आप को पूरी तरह असुरक्षित महसूस करते होने की बात करते हुए जाखड़ ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकारों में पंजाब का महौल हमेशा ही शांतिपूर्ण और सदभावना वाला रहा है। उन्होंने कहा कि गुरदासपुर के सीमावर्ती लोगों समेत कांग्रेस सरकार समूचे पंजाब के लोगों की भलाई और हितों के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के सर्वपक्षीय विकास के लिए एक विशेष रूपरेखा बनाई जायेगी।

जाखड़ ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीतियों के कारण बटाला का 80 प्रतिशत उद्योग बंद हो गया है और गन्ना उतपादकों को पिछले दो सालों से उन के बकाए नहीं मिले जिसके कारण किसान खुदकुशियों जैसे गंभीर कदम उठा रहे हैं। श्री जाखड़ ने कहा कि किसानों को गत् दस वर्ष अपने धान का भुगतान प्राप्त करने के लिए मंडियों में बैठे रहने के कारण वह इस समय दौरान दिवाली नहीं मना सके। उन्होंने कहा कि अब कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार सत्ता में है जिस करके किसान धूम -धाम से दिवाली मना सकते हैं।जाखड़ ने कहा कि न केवल किसानों को तेज़ी के साथ उनका भुगतान दिया जा रहा है बल्कि गेहूं की पूरी खरीद भी बिना किसी विघ्न से संपूर्ण की गई।खोखर में पूर्व सैनिकों की रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रधान ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ही न केवल उनके बल्कि समाज के विभिन्न वर्गों हितों की रक्षा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व सैनिकां के साथ 72 वायदे किये थे जिनमें से एक भी पूरा नहीं किया। उन्होंने पूर्व सैनिकों को कांग्रेस के पक्ष  में वोट करने की अपील की है क्योंकि केंद्र की भाजपा की सरकार ने दिखा दिया है कि वह उनके संबंधी क्या सोचती है।जाखड़ के साथ विधायक परगट सिंह, कांग्रेसी नेता सुखजिंदर राज सिंह लाली मजीठिया और पूर्व विधायक अश्वनी सेखड़ी भी थे।