5 Dariya News

सुनील जाखड़ द्वारा सांपला को निजी हमले करने की बजाय गंभीर मामलों पर बहस की चुनौती

हार दिखाई देती देख कर मायूस हुए अकाली -भाजपा नेता मुद्दाहीन बयानबाज़ी पर उतरे

5 Dariya News

पठानकोट 29-Sep-2017

पंजाब कांग्रेस के प्रधान और गुरदासपुर से लोकसभा के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने सुखबीर बादल और विजय सांपला द्वारा उनपर किये निजी हमलों के विरूद्ध पलटवार करते इन दोनों नेताओं को घटिया बयानबाज़ी करने की बजाय गंभीर मुद्दों पर बहस करने की चुनौती दी है।आज प्रात:काल गांव नंगल से घ्याला तक सैंकडां़े कारों और मोटर साईकलों के साथ रोड शो करके मुहिम की शुरुआत की और गांवों और शहरी इलाकों में वर्करों के साथ श्रृंखलाबद्ध मीटिंगों दौरान अपने संबोधन में श्री जाखड़ ने अकाली और भाजपा नेताओं की मुद्दाहीन बयानबाज़ी के लिए सख्त आलोचना की।सांपला द्वारा पंजाब कांग्रेस के प्रधान का ससुराल परिवार स्विटजऱलैंड में रहते कारण और जाखड़ के पैतृक शहर अबोहर को कोई बस न जाने की की गई टिप्पणी पर बदले में जवाब देते श्री जाखड़ ने कहा कि इन नेताओं को गुरदासपुर लोक सभा सीट के लिए भाजपा के उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया की हार स्पष्ट दिखाई दे रही है जिस कारण  निराशा के आलम में डूबे नेता मूर्खतापूर्ण बयानबाज़ी कर रहे हैं।श्री जाखड़ ने कहा कि यदि सांपला गुरदासपुर और यहां के निवासियों के कल्याण के लिए सचमुच ही गंभीर है तो उसे इस क्षेत्र की तरक्की के लिए मोदी सरकार से बात करनी चाहिए और खेती उद्योग विकास के लिए इस क्षेत्र में अथाह संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि लोग ऐसीं बेतुकरी बातें सुननी नहीं चाहते बल्कि वह अच्छी सेहत संभाल, शिक्षा, रोजग़ार और ज़रूरी वस्तुओं की कम कीमतों जैसी बातें सुननी चाहते हैं।

श्री जाखड़ ने कहा कि अकाली सरकार दौरान केवल पठानकोट में ही 4000 झूठे केस दर्ज किये गए हैं और जांच में दोषी पाये जाने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। पिछली अकाली -भाजपा सरकार द्वारा पंजाब को नशों की समस्या के साथ बुरी तरह जकड़ देने का जि़क्र करते श्री जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिफर् छह महीनों में नशों के कारोबार का कमर तोड़ कर अपने वायदे को पूरा किया है।पिछले वर्ष दशहरे के अवसर पर मुख्य मंत्री द्वारा सफ़ेद रावण जलाये जाने को याद करते श्री जाखड़ ने ऐलान किया कि मुख्य मंत्री कल पठानकोट में दशहरे के त्योहार में शामिल होने के लिए आ रहे हैं जहां वह लोगों को सूबे में से चिट्टे के खात्में संबंधी लोगों को बताऐंगे।श्री जाखड़ ने कहा कि विकासमुखी पहुँच के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही सूबो के अर्थचारे की पुर्न सृजना को गति दे दी है और अगले साढ़े चार वर्षा में वह इसको यौवन पर ले आएंगे। उन्होंने वायदा किया कि वह मुख्य मंत्री की मदद के साथ सभी स्थानीय मुद्दों को हल करेंगे। श्री जाखड़ ने कहा कि लोगों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना फ़तवा दिया है जिन्होंने पहले ही किसानी कजर् माफ करने का ऐलान कर दिया है और सूबे में रोजग़ार पैदा करने, समूचे विकास को यकीनी बनाने और औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए अनेकों फ़ैसले लिए हैं।

केंद्र की नीतियों पर सवाल उठाते हुए श्री जाखड़ ने कहा कि इन्होंने  देश के लिए गंभीर समस्याएं पैदा कर दीं हैं। नोटबंदी और जी.एस.टी के बुरा प्रभाव दिखाई देने लग पड़ा हैं जो कि आगे ओर तबाही लायेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पंजाब को जी.एस.टी की किस्त समय सिर जारी करने में असफल रही है जिस कारण इस ने सूबे के लिए वित्तीय मोर्चे पर मुश्किलें पैदा की हैं।श्री जाखड़ ने उल्टा सवाल करते हुए पूछा कि वह काला धन कहां गया जिसकी प्रधान मंत्री बात करते थे। नोटबंदी के मामले पर केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए उन कहा कि मोदी सरकार अलग अलग दावे करने के बावजूद पाकिस्तानी घुसपैठ को रोकने में असफल रही है।मोदी सरकार को कारपोरेटज़ की सरकार बताते हुए कांग्रेस के सूबा प्रधान ने कहा कि एक तरफ़ एल.पी.जी की कीमतें आसमान छू रही हैं और दूसरी तरफ़ प्रधान मंत्री ‘घर घर चूल्हा’ का वायदा कर रहे हैं जो कि उनके लिए एक मज़ाक बन गया है जो एल.पी.जी सलैंडर प्राप्त करने के लिए मुश्किल महसूस कर रहे हैं।श्री जाखड़ के साथ पठानकोट के विधायक अमित बेदी, लुधियाना से एम.पी. रवनीत बिट्टू, पंजाब प्रदेश कांग्रेस की महिला विंग की प्रधान ममता दत्ता, विधायक नत्थू राम चौधरी और पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान अमरप्रीत सिंह लाली भी उपस्थित थे।