5 Dariya News

धर्म और नस्लवाद के नाम पर देश को बाँटने के लिए की जा रही साजिशें सब से बड़ा खतरा- मनप्रीत सिंह बादल

धर्म और नस्लवाद के नाम पर देश को बाँटने के लिए की जा रही साजिशें सब से बड़ा खतरा- मनप्रीत सिंह बादल पंजाब सरकार द्वारा सांस्कृतिक खेल मेलों के लिए 50 करोड़ रूपये की राशि आरक्षित , पंजाब सरकार द्वारा फरीदकोट मेलें का समूह खर्र्चा उठाया जाएगा

5 Dariya News

फरीदकोट 22-Sep-2017

बाबा शेख फरीद आगमन पर्व के मौके करवाई जा रही ग्रामीण खेलों और सांस्कृतिक समागम में आज मु य अतिथि के तौर पर पुहंचे पंजाब के वित्त मंत्री स. मनप्रीत सिंह बादल ने संबोधन करते कहा कि बाबा शेख फरीद यदि दुनिया पर न आते तो दुनिया अधूरी रह जाती, यह सामाजिक ताने -बाने में किसी का स मान ना होता। उन्होंनें कहा कि बाबा फरीद जी ने ही लोगों को मानवता का संदेश दिया जिसके साथ साथ अधूरे सामाजिक रंग पूरे हो गए।स. बादल ने आगे कहा कि आज हमारे देश के सामने सब से बड़ा खतरा धर्म और नस्लवाद के नाम पर हिंदुस्तान को बाँटने के लिए की जा रही साजिशें से है। इस मौके पर उन्होंने पंजाबियों को नस्ल, धर्म, जाति और रंग भेद के नाम पर एकजुट हो कर मुकाबला करने का आह्वान किया जिससे हिन्दोस्तान को बाँटने के लिए की जा रही भद्दी साजिशें को रोका जा सके।इस मौके उन्होंने कहा कि मु यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मेले में शामिल होना था, परन्तु आज गुरदासपुर लोग सभा उप चुनाव के लिए कांग्रेस उ मीदवार श्री सुनील जाखड़ ने नामजदगी कागज भरने थे, इस कारण वह आ नहीं सके। इस मौके पर उन्होंनें कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा फरीदकोट जिला निवासियों के लिए भेजे संदेश में कहा कि फरीदकोट जिले के सभी विकास कार्यो के लिए ग्रांटों की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी।स. मनप्रीत सिंह बादल ने पिछली सरकार की कार्यशैली पर कटाश करते कहा कि पिछली अकाली -भाजपा सरकार ने पंजाब के युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने के लिए कोई प्रयास नहीं किये। उन्होंने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा सब से बड़ी पहल पंजाब के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए दी जा रही है जिससे पंजाबियों के परिवारों की आमदन में बढ़ोतरी हो सके।स. बादल ने इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते कहा कि पंजाब सरकार द्वारा सांस्कृतिक और खेल मेलों के लिए 50 करोड़ की राशि आरक्षित रखी गई है। इसी के साथ उन्होंने ऐलान किया कि फरीदकोट मेलो का सारा खर्चा पंजाब सरकार की तरफ  से उठाया जायेगा।

इस मौके पर फरीदकोट क्षेत्र के विधायक स. कुशलदीप सिंह ढिल्लों की तरफ से फरीदकोट जिले और क्षेत्र की कुछ मांगों बारे ध्यान दिलाने पर इन्हें  पूरा करने का ऐलान किया। वित्त मंत्री ने ऐलान किया कि फरीदकोट शहर के सीवरेज और पीने वाले पानी के  रुके हुए प्रोजैक्ट को पूरा करने के लिए 87 करोड़ रुपए की राशि सरकार द्वारा जल्द ही जारी कर दी जायेगी। जिक्रयोग्य है कि 90 करोड़ के इस प्रोजैक्ट के लिए पहले केवल तीन करोड़ रुपए ही जारी किये गए थे। उन्होंने साथ ही फरीदकोट जिले मे कच्चे खालोंं को पक्का करन के लिए बनती 40 करोड़ के करीब राशि कम जारी करने का ऐलान किया।स. बादल ने इस मौके पर फरीदकोट शहर के सौंद्रर्यकरण के लिए बड़ा पार्क बनाने और पूरे शहर में स्ट्रीट लाईटें लगाने के प्रोजैक्ट को मंजूरी देने का भी ऐलान किया।इस मौके पर अन्यों के अलावा स. कुशलदीप सिंह ढिल्लों विधायक, श्री राजीव पराशर डिप्टी कमिशनर, डा. नानक सिंह एस.एस.पी, डा. राज बहादुर वाइस चांसलर, श्री सुनील शर्मा जिला खेल अफसर, श्री जगजीत सिंह चाहल सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं, श्री सुरिन्दर गुप्ता सीनियर कांग्रेस नेता, श्री जसवीर जस्सी स्टेज सचिव, जसवंत सिंह कुल सीनियर कांग्रेस नेता, युनिसीपल काउंसलर, पंच सरपंच और सहित जिला प्रशासनिक अधिकारी हाजिर थे।