5 Dariya News

बादल परिवार का नाम इतिहास के काले पन्नों पर दर्ज होगा-नवजोत सिंह सिद्धू

सूबे को आर्थिक पक्ष से सुदृढ करने के लिए थोड़ा समय ओर दो -मनप्रीत सिंह बादल

5 Dariya News

छपार (लुधियाना) 06-Sep-2017

पंजाब सरकार के स्थानीय निकाय विभाग के कैबनिट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि बादल परिवार ने पिछले समय दौरान पंजाब और यहां के लोगों को बुरी तरह से आर्थिक तौर पर तोड़ दिया है। जिस कारण इस परिवार का नाम इतिहास के काले पन्नों पर दर्ज होगा। इसके इलावा शिरोमणी अकाली दल -भाजपा गठजोड की सरकार के समय को आर्थिक अतिवाद के दौर के तौर पर याद किया जाता रहेगा।आज ऐतिहासिक गांव छपार के मेले दौरान विशाल कानफ्रेंस को संबोधन करते स. सिद्धू ने कहा कि पिछली सरकार ने 'राज नहीं सेवा का नारा तो दिया परंतु इस नारे मुताबिक काम नहीं किये। बादल परिवार ने पिछले 10 सालों के राज दौरान पंजाब के खजाने को इस तरह योजनाबद्ध तरीको साथ अपने निजी लाभ के लिए इस्तेमाल किया कि आज पंजाब और यहां के लोग आर्थिक तौर पर पूरी तरह टूट चुके हैं। उन्होंने दोष लगाया कि बादल परिवार ने पंजाब के सभी कारोबारें पर कब्ज़ा और एकाअधिकार स्थापित करने की नीयत से सूबे को जी भर कर लूटा। जिस कारण बादल परिवार और इनके  रिश्तेदारों का नाम इतिहास के पन्नों पर काले अक्षरों में दर्ज होगा। जबकि पिछले 10 सालों को इतिहास में आर्थिक अतिवाद के दौर के नाम के साथ जाना जायेगा।

शिरोमणी अकाली दल की तरफ से शुरू की जबर विरोधी लहर को राजनैतिक नाटक करार देते उन्होंने कहा कि जो ख़ुद जुल्म करते रहे हों, वह लोगों द्वारा चुनी गई सरकार पर कौन से मुंह से दोष लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग भलीभांति जानते हैं कि अकाली-भाजपा सरकार के समय ही बरगाड़ी प्रकरण, अबोहर क्षेत्र में दलित की दर्दनाक हत्या, मोगा बस कांड और अन्य कांड हुए। इसके इलावा सरकार की शह पर चले नशो के दौर ने कई नौजवानों की जान ले ली, 7000 से अधिक किसानों ने आत्महत्याएं की। उन्होंने इस मौके पंजाब सरकार द्वारा गांव छपार के विकास कार्यो के लिए 20 लाख रुपए देने का ऐलान किया।समागम को संबोधन करते पंजाब के वित्त और योजना मंत्री स. मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि गत् 10 सालों के कुशासन का नतीजा यह है कि आज पंजाब 3.5 लाख करोड़ रुपए के कर्ज़े के बोझ नीचे दबा हुआ है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में लाखों किसानों का क़र्ज़ माफ कर दिया जायेगा। इसलिए कैप्टन अमरिंदर सिंह दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने जहां अकाली-भाजपा गठजोड को 10 साल का समय दिया, वहीं कांग्रेस पार्टी की सरकार को कुछ और समय दें ताकि पंजाब को आर्थिक तौर पर समृद्ध करके सूबे का योजनाबद्ध ढंग से विकास शुरू करवाया जा सके। उन्होंने दोष लगाया कि अकाली-भाजपा गठजोड ने लोगों के पैसो की जी भर कर दुरुपयोग किया । नतीजा यह हुआ कि कांग्रेस पार्टी द्वारा सूबे की बागडोर संभालने के मौके पंजाब गंभीर आर्थिक संकट में से गुजऱ रहा था।

वन मंत्री स. साधु सिंह धर्मसोत ने कहा कि पंजाब को अकाली-भाजपा गठजोड सरकार के चंगुल में से निकालने के लिए पंजाब के लोगों विशेष कर कांग्रेस पार्टी के वर्करों ने बहुत मेहनत की है। उन्होंने दावो के साथ कहा कि पंजाब में से अकाली भाजपा-गठजोड का अब पूरी तरह बौरिया बिस्तर गोल हो चुका है। सूबे के लोग अब फिर उस पुराने दौर में जाना तो दूर, उस दौर बारे सोच भी नहीं सकते। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वह पंजाब के विकास में अपना योगदान डालें।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान श्री सुनील जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा पंजाब के लोगों के एक-एक वोट का मूल्य लौटाया जायेगा। उन्होंने कहा कि क़र्ज़ माफी संबंधी अकाली भाजपा गठजोड की तरफ से किसानों को जानबूझ कर गुमराह किया जा रहा है परंतु सच्चाई यह है कि किसानों का क़र्ज़ जल्द ही पूरी तरह माफ हो जायेगा। उन्होंने बताया कि गत् सरकार ने किसानी कर्ज़े उतारने और पंजाब को आर्थिक तौर पर मज़बूत करने संबंधी सोचा होता तो आज सूबे का किसान ख़ुशहाल होता और विकास में दोगुना योगदान डाल रहा होता। समागम को लोक सभा सदस्य स. रवनीत सिंह बिट्टू ने संबोधित करते हुये पंजाब सरकार की तरफ से पिछले समय दौरान किये कामों का विवरण पेश करते लोगों से अपील की कि वह अपनी, आशाओं और इच्छायें पुरी होती देखने के लिए सरकार को थोड़ा सा समय ज़रूर दें। उन्होंने भारी एकत्रता के लिए लोगों का धन्यवाद किया।इस मौके अन्य के इलावा विधायक श्री भारत भूषण आशु, विधायक गुरकीरत सिंह कोटली, विधायक  अमरीक सिंह ढिल्लों, विधायक, श्री संजे तलवाड़, विधायक  लख़बीर सिंह लक्खा, विधायक  कुलदीप सिंह वैद, पूर्व मंत्री  मलकीत सिंह दाखा, पूर्व विधायक गुरदीप सिंह भैनी, डिप्टी कमिशनर प्रदीप कुमार अग्रवाल, कांग्रेस पार्टी के महासचिव अमरजीत सिंह टिका,  मेजर सिंह भैनी, जस्सी खंगूड़ा, आनंद स्वरूप मोही, परमजीत सिंह घवद्दी, भुपिन्दर सिंह सिद्धू, श्रीमती सतविंदर कौर बिट्टी, जिला प्रधान गुरदेव सिंह लापरां, डा. अमर सिंह, गुरदीप सिंह सरपंच और हरजिन्दर सिंह ढींडसा (सहायक रवनीत सिंह बिट्टू) के इलावा कई प्रमुख शख़शियतें भी उपस्थित थी।