5 Dariya News

मुख्मयंत्री वीरभद्र सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर विपक्ष का सामना करने का आह्वान

हरोली तथा कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में 29.50 करोड़ रुपये की विकास योजनाएं लोकार्पित

5 Dariya News

ऊना 06-Aug-2017

प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता के लिए यह आवश्यक है कि वह हर हाल में समर्पित व पार्टी के निष्ठावान रहे और आया राम-गया राम की तरह व्यवहार न करें। पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को अनुशासित व समर्पित रहना चाहिए और चुनावों के दौरान विपक्षी दलों के झूठे बहकावे में न आकर उन्हें पार्टी के साथ निष्ठा से खड़े होना चाहिए।कुठलैहड़ के लोगों को उसी उम्मीदवार को समर्थन देना चाहिए, जिसे पार्टी टिकट देगी और कांग्रेस को एकजुट होकर पार्टी के प्रति निष्ठावान होना चाहिए।यह बात मुख्मयंत्री वीरभद्र सिंह ने आज ऊना जिले के कुठलैहड़ विधानसभा के समूर-कलां में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी।उन्होंने कहा कि भाजपा ने कुठलैहड़ से अपने दम पर चुनाव नहीं जीता है, बल्कि उनकी जीत कांग्रेस पार्टी में एकजुटता की कमी के कारण हुई। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस हाईकमान का विशेषाधिकार है कि वह किसे टिकट देती है और हम सभी को उनके निर्णय का सम्मान करना चाहिए।उन्होंने कहा कि यद्यपि विधानसभा क्षेत्र से टिकट के अनेक दावेदार है, परन्तु जिसे भी टिकट दिया जाता है सभी कांग्रेसजनों का कर्तव्य बन जाता है कि वह कांग्रेस प्रत्याशी को विजय बनाएं। उन्होंने कांग्रेस के लोगों का आहवान किया कि वह कुठलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार को विजयी बनाकर एक उदाहरण प्रस्तुत करे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य में भाजपा विधायकों के प्रतिनिधित्व वाले क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान दिया है, जबकि भाजपा सरकार जब भी सत्ता में आती है वह केवल अपने विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों पर ही ध्यान देती है। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र में नहीं, अपितु तानाशाही में विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा क्षेत्रवाद, चरित्रहनन एवं झूठे प्रचार में विश्वास रखती है।श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि जब भी चुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी, लोगों को उन्हें अपना पूर्ण सहयोग देना चाहिए, न कि प्रतिस्पर्धा के लिए खड़े होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें एकजुटी होकर कांग्रेस के प्रत्याशियों को विजय दिलानी होगी। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने परिवहन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री जी.एस. बाली व उद्योग मंत्री श्री मुकेश अग्निहोत्री के साथ हरोली विधानसभा क्षेत्र के दुलैहड़ में 1.63 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बस स्टैंड़ का लोकार्पण किया और 3.23 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, दुलैहड़ के नए खण्ड का शिलान्यास किया। उन्होंने पाबूवाल में 2.66 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र, पालकवाह में 69.20 लाख रुपये की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के साथ चिकित्सक आवास, हरोली में 7.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित मिनी सचिवालय भवन और खड्ड में 96 लाख रुपये की लागत से निर्मित फुटबाल स्टेडियम का लोकार्पण भी किया।

इसके उपरान्त, मुख्यमंत्री ने 54.33 लाख रुपये की लागत से निर्मित राजकीय उच्च पाठशाला, परोईयांकलां के अतिरिक्त भवन व रायपुर में 86.76 लाख रुपये की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व चिकित्सक आवास का लोकार्पण किया।मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत धनेट, प्लाटा और दिहार के लिए 6.63 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली ऊठाउ पेयजल योजना का शिलान्यास किया। इस योजना से 32 गांव की लगभग 7000 जनसंख्या लाभान्वित होगी। उन्होंने 4.45 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली ओलिंडा-बोहरू सड़क का भूमि पूजन किया। इस सड़क से 6 गांवों के लोग लाभान्वित होंगे। सभी विकासात्मक उद्घाटनों सहित हरोली और कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्रों में कुल 29.50 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का लोकर्पण किया गया।कुटलैहड़ कांग्रेस समिति ने मुख्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया। खण्ड कांग्रेस समिति के अध्यक्ष श्री रविन्द्र फौजी ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए उनके समक्ष क्षेत्र की विभिन्न मांगे रखीं।उद्योग मंत्री श्री मुकेश अग्निहोत्री, राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष श्री कुलदीप कुमार, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री राकेश कालिया, जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र धर्माणी, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री विवेक शर्मा, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष श्री रामनाथ शर्मा, एनएसयूआई  के प्रदेशाध्यक्ष श्री करूण शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।