5 Dariya News

गुड़िया के दोषियों को कड़ी सज़ा दी जाएगीः वीरभद्र सिंह

औट में खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा कार्यालय की घोषणा

5 Dariya News

मण्डी 19-Jul-2017

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज जिला मण्डी के पधर में एक जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि गुड़िया के बलात्कार व हत्या मामले में संलिप्त अपराधियों को कड़ी सज़ा दी जाएगी, ताकि उसे न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व में विशेष जांच दल गठित किया था तथा इसके उपरान्त उन्होंने स्वयं प्रधानमंत्री को इस मामले में सीबीआई से जांच करवाने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं और मामले की जांच के पश्चात् ही न्यायालय सज़ा व न्याय का फैसला सुनाएगा।उन्होंने कहा कि इस मामले को भाजपा ने राजनीति का मुद्दा बना रही है, जो अनुचित है। उन्होंने कहा कि एक नाबालिग लड़की की मृत्यु पर राजनीति करना बेहद शर्मनाक है तथा इससे दिवंगत आत्मा को शांति नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दोषियों को पकड़ने व इस जघन्य अपराध के लिए उन्हें फांसी देने के लिए प्रतिबद्ध है।मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दुर्लभ मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए मीडिया को इस मामले को बढ़ा-चढ़ा कर पेश करने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून प्रणाली इस मामले में सक्रिय है तथा शीघ्र ही सच्चाई सामने आ जाएगी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में हिमाचल में पांच मेडिकल कालेज कार्यरत हैं। हमीरपुर में मेडिकल कालेज के लिए भूमि का चयन कर लिया गया है तथा वन स्वीकृति प्राप्त होते ही कालेज भवन का निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा। भारतीय प्रबन्धन संस्थान को जिला सिरमौर के धौलाकुआं में खोला गया है, इसके अतिरिक्त मण्डी के कमांद में आईआईटी भी खोला गया है, ताकि प्रदेश के युवा इन राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त संस्थानों के माध्यम से रोजगार पा सकें।मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यक्ति को सर्म्पण भाव से कार्य करना चाहिए, क्योंकि भगवान भी उन्हीं लोगों की सहायता करता है, जो स्वयं की सहायता करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सदा विकास में विश्वास रखती है, चाहे वह सत्ता में हो या विपक्ष में। वर्तमान में विपक्ष में अनेक लोग झूठे प्रचार फैलाने में लगे हैं तथा विकास कार्यों में बाधाएं पैदा कर रहे हैं, लेकिन इसका प्रभाव आम जनता पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों के विधायकों को विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के समान रूप से बजट आवंटित किया जाता है, लेकिन भाजपा सदा राष्ट्रीय व राज्य कांग्रेस नेताओं की आलोचना करने के उद्देश्य से कार्य करती है।

मुख्यमंत्री ने औट में खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा कार्यालय व मसार में पशु औषधालय खोलने, क्षेत्र की सड़कों के लिए 5 करोड़ रुपये की राशि, राजकीय माध्यमिक पाठशाला बबली, बिजनी धलवां तथा मथयाणा को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने, राजकीय प्राथमिक पाठशाला बसेहर तथा बुलंग को माध्यमिक पाठशालाओं में स्तरोन्नत करने, पधर में सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी का कार्यालय, धलाह ग्राम पंचायत के रोपड़ा व ग्राम पंचायत नसलोह के धनोग में नई प्राथमिक पाठशालाएं खोलने की घोषणाएं की। राजस्व एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री कौल सिंह ठाकुर ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि जब वह 1977 में विधायक बने थे तो दरंग विधानसभा क्षेत्र अविकसित था तथा वह क्षेत्र के लोगों के आभारी हैं, जिन्होंने क्षेत्र में विधायक के तौर पर अभूतपूर्व विकास करने के लिए उन्हें 8 बार विधायक बनाया। वर्तमान में पधर को एक लघु शहर शहर के रूप में विकसित किया गया है तथा समूचा विधानसभा क्षेत्र व्यापक विकास का साक्षी है। 

उन्होंने कहा कि घोगरा धार में पर्यटन की आपार संभावना है तथा इसे एक पर्यटन गंतव्य के तौर पर विकसित किया जाएगा। वर्तमान में भी इस गंतव्य की ओर पर्यटक खीचे चले आते हैं।उन्होंने पधर में सब-जज कोर्ट खोलने का आग्रह किया तथा दरंग विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के निर्माण के लिए प्राप्त वित्तीय प्रावधान की मांग की। उन्होंने दरंग में सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी के कार्यालय, इलाका बदार तथा कतौला में पशु औषधालय सहित अन्य मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा।मुख्य संसदीय सचिव श्री मनसा राम, जिला परिषद अध्यक्षा श्रीमती चम्पा ठाकुर, हि.प्र. राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के अध्यक्ष पंडित शिव लाल शर्मा, हि.प्र. कांग्रेस समिति के सचिव श्री इन्द्र सिंह ठाकुर, खण्ड कांग्रेस समिति के अध्यक्ष श्री प्रेम सिंह ठाकुर, राज्य सहकारी बैंक के प्रबन्ध निदेशक श्री गोपाल शर्मा, राज्य कृषि बैंक के प्रबन्ध निदेशक श्री वाई.पी.एस वर्मा भी अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।