5 Dariya News

एल सी ई टी में नौकरी मेले का आयोजन, १९ कंपनियों द्वारा १८२ उम्मीद्वार ७ लाख तक के पैकेज के लिए चयनित

पढ़ाई पूरी करते ही हर काबिल विद्यार्थी को नौकरी दिलाना हमारा लक्ष्य: चेयरमैन विजय गुप्ता

5 Dariya News

लुधियाना 11-Jul-2017

लुधियाना कालेज आफ इंजीनियरिंग और टेक्नोलोजी, कटांनी कलाँ द्वारा कैंपस में  राज्य स्तर नौकरी मेले का आयोजन किया गया। इस जॉब फेयर में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश सहित जम्मु कश्मीर के कालेजों के लगभग १००० विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस नौकरी मेले की खासियत यह रही कि विश्व स्तर की 30 कंपनियों द्वारा बीटैक, एमबीए एवं एमसीए के अलावा डिप्लोमा होल्डर एवं जनरल गे्रजुएट का भी चयन किया गया।इस जॉब फेयर में टेक महिंद्रा, गोदरेज उपकरण, नांगलोई वाटर सिस्टम्स (दिल्ली जल बोर्ड), जेनपैक्ट, ब्यूरो वेरिटास, न्यू स्वांस इंडिया, एम.के. ब्रदर्स, एआरएन टेलीसर्विसेस सहित लगभत १९ विश्व स्तरीय कंपनियों ने शिरकत की। प्रात: से कैंपस में उम्मीद्वारा की भीड़ एकत्र होनी शुरू हो गई थी, जो लगातार बढ़ती रही। प्रिंसिपल पवन कुमार, प्लेसमेंट हैड  प्रतीक कालिया और प्लेस्मेंट अफसर शिफ्फाली धीर ने समूह कंपनियों के प्रतिनिधियों का अभिनंदन किया और इस बात का विश्वास दिलाया कि उन्हें यहां योग्य उम्मीद्वारों के चुनाव का अवसर मिलेगा।

समूह कंपनियों द्वारा विभिन्न तरीकों से विद्यार्थियों के लिखित टैस्ट, गु्रप डिस्कशन के बाद 386 उम्मीदवारों शार्ट लिस्ट किये गए। जब कि फ़ाईनल इंटरव्यू के बाद १८२ उम्मीद्वारों का चयन किया। इस अवसर पर कुछ कंपनियों ने मौके पर ही चयनित उम्मीद्वारों को आफर लैटर दे दिए। चुने गए उम्मीद्वारों को ढ़ाई लाख से ७ लाख तक का पैकेज आफर किया गया।

एल सी ई टी के चेयरमैन विजय गुप्ता ने एकत्र हुए विद्यार्थियों से अपने विचार शेयर करते हुए कहा कि शैक्षिक संस्थाओं को विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अच्छा नागरिक बनाने एवं उन्हें विश्व स्तरीय टैक्निकल जानकारी से अप टू डेट रखना बेहद जरूरी है। उन्होंने आगे कहा कि एल सी ई टी की यही कोशिश रहती है कि अपने विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा देने के साथ साथ एक अच्छा नागरिक एवं सफल शहरी भी बनाया जाए। चेयरमैन विजय गुप्ता ने कहा कि भारत को सुपर पावर बनाने के लिए हमें युवा पीढ़ी को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मुकाबलों के लिए तैयार करना होगा।

इस अवसर पर चुने गए उम्मीद्वारों को बधाई देते हुए चेयरमैन गुप्ता ने बताया कि इस मैगा जॉब फैस्ट का बहुत अच्छा प्रोत्साहन मिला है। उन्होंने आगे कहा कि बेशक पहले भी नौकरी मेलों का आयोजन किया जाता है एवं हर बार एक नया तजुर्बा जुड़ता है, जो विद्यार्थियों के लिए बेहद सहायक होता है। उन्होंने कहा कि हमारा यही सपना है कि हर काबिल विद्यार्थी का पढ़ाई के दौरान ही नौकरी के लिए चयन हो एवं अपनी पढ़ाई पूरी करते ही वह नौकरी पर लग जाए। इसी बात को ध्यान में रखकर विश्व स्तरीय कंपनियों को नौकरी मेले के लिए आमंत्रित किया जाता है। चेयरमैन विजय गुप्ता ने कहा कि एल सी ई टी उच्च स्तरीय शिक्षा देने के साथ-साथ अपनी सामाजिक जिम्मेवारी को समझते हुए भविष्य में इससे भी उच्च स्तरीय मेलों का आयोजन कराता रहेगा ताकि दूसरे कालेजों के विद्यार्थियों को भी अच्छे रोजागार के अवसर हासिल हो सकें।