5 Dariya News

हमें फील्डिंग में सुधार करने की जरूरत : मिताली राज

5 Dariya News

टॉनटन 29-Jun-2017

महिला विश्व कप में लगातार दो मैचों में बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद भी भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज को लगता है कि टीम को अपनी फील्डिंग में सुधार करने की जरूरत है। भारत ने गुरुवार को अपने दूसरे मैच में विंडीज को सात विकेट से मात दी। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 183 रनों से आगे नहीं जाने दिया और फिर स्मृति मंधाना की नाबाद 106 रनों की पारी की बदौलत सात विकेट से मैच अपने नाम किया। 

मैच के बाद मिताली ने कहा, "टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे मैं बेहद खुश हूं। हालांकि फील्डिंग में हमने कुछ कैच छोड़े। मंधाना ने अच्छी बल्लेबाजी की। जब मैंने टॉस जीतकर गेंजबाजी चुनी तो उम्मीद थी कि तेज गेंदबाज स्थिति का अच्छा फायदा उठाएंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बाद में स्पिनरों ने हमारी मैच में वापसी कराई।"मैच में 46 रनों की पारी खेलने वाली कप्तान ने कहा, "हमें अपनी कैचिंग और फील्डिंग पर काम करने की जरूरत है। यह बेहद अहम चीज है जिससे मैच जीते जा सकते हैं।"

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने 33 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद मंधाना और मिताली ने तीसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। इस पर मिताली ने कहा, "शुरुआती दो विकेट खोने के बाद हमें साझेदारी की जरूरत थी। इसलिए हम दोनों के लिए जरूरी था कि हम विकेट पर खड़ी रहें। मैंने स्मृति से कहा था कि कोई भी खराब शॉट नहीं खेलना है क्योंकि इस मोड़ पर एक और विकेट का गिरना खतरनाक हो सकता है।"भारत ने अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड को मात दी थी। अगले मैच में उसका सामना पाकिस्तान से दो जुलाई को होगा।