5 Dariya News

अकाली दल और आप ने मिलजुल कर नाटक रचा - सुनील जाखड़

दोवें पार्टियों ने पवित्र सदन की मर्यादा को क्षति पहुंचाई

5 Dariya News

चंडीगड़ 24-Jun-2017

पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने आज शिरोमणी अकाली दल और आम आदमी पार्टी पर मतदान से पहले मिल-जुल कर मैच खेलने का दोष लगाते हुये कहा कि अब विधान सभा में भी इन दोनों पार्टियों ने अपनी पुरानी सांझ को दुोहराया है। उन्होंने कहा कि इन पार्टियों के अंदरूनी और बाहरी सत्ता प्राप्ति के संघर्ष ने पवित्र सदन को जंग का मैदान बना कर रख दिया है।आज यहाँ पत्रकारों को संबोधित करते हुये श्री जाखड़ ने विरोधी पार्टियाँ की तरफ से विधान सभा की लोकतांत्रिक संस्था का मजाक उड़ाने की सख्त आलोचना करते हुये दोनों पार्टियाँ को सदन और स्पीकर के पद की पवित्रता को क्षति पहुंचाने के लिये बिना शर्त मुआफी मांगने के लिए कहा। श्री जाखड़ ने सुखबीर सिंह बादल को तीन सवाल किये जिन के जवाब शिरोमणी अकाली दल और आम आदमी पार्टी दरमियान सांझ -हिस्सेदारी ज़ाहिर होने साथ-साथ अकाली दल में लीडरशिप का दिवालियापन नजऱ आऐगा। पहले सवाल में उन्होंने कहा कि क्या सुखबीर आप नेता अरविन्द केजरीवाल खि़लाफ़ मानहानि का वह केस वापस लेगा जिस में बिक्रम मजीठिया खि़लाफ़ नशा तस्करी के दोष लगाऐ गए हैं क्यों जो अब दोनों पार्टियों की सांझ जग-ज़ाहिर हो ही चुकी है। दूसरे सवाल में क्या सुखबीर बादल विधान सभा के स्पीकर खि़लाफ़ अपमानजनक शब्द बोलने के लिए मुआफी मोगकेंागे और अन्तिम सवाल में क्या प्रकाश सिंह बादल विरोधी पक्ष के पद की बागडोर अपने हाथ में लेने के लिए विधान सभा आऐंगे।

कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने पर नशों के कारोबार खि़लाफ़ कार्यवाही के वायदे के बावजूद मजीठिया को गिरफ़्तार करन में नाकाम रहने बारे पूछे सवाल के जवाब में श्री जाखड़ ने कहा कि ऐसा सिफऱ् धारणा को आधार बना कर अपनी ही अदालत लगा कर नहीं किया जा सकता बल्कि कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जायेगा।श्री जाखड़ ने अकाली नेताओं जिन्होंने 10 साल पंजाब और यहाँ के लोगों को लूटने में कोई कसर नहीं बाकी नहीं छोड़ी, पर चुटकी लेती चेतावनी दी कि जो लोग विधान सभा में काले चोगे डाल कर आए थे और दिलेरी के साथ जांच कराने की माँग करते थे, उन्होंने लोगों को कुछ समय इंतज़ार करना पड़ेगा क्योंकि कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार अकालियों के शासन दौरान मशरूम की तरह पैदा हुए माफीए विरुद्ध कार्यवाही और जांच को योजनाबद्ध तरीको साथ चला रही है। श्री जाखड़ ने कहा,थोड़ा सा सब्र रखो, आपके की तरफ से किये गए बुरे कामों का हिसाब ज़रूर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बदलाखोरी वाला रवैया नहीं अपनाएगी परन्तु माफिये  को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जायेगा।पंजाब कांग्रेस के प्रधान ने कहा कि ट्रक यूनियनों का ख़ात्मा और रेत की खदानों की नीलामी में पारदर्शिता लाने पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह की हरेक वायदे को पूरा करन प्रति वचनबद्धता नजऱ आती है।विधान सभा में घटीं घटनाएँ पर श्री जाखड़ ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल सदन में नहीं आ रहे थे क्योंकि अकाली दल कोने  लग गया और आम आदमी पार्टी भी अपनी अंदरूनी लड़ाई का सेक झेल रही है जिस में ऐच.ऐस फुलका अपनी नेतागीरी जमाने के लिए हाथ -पैर मार रहे थे।

जाखड़ ने विधान सभा के स्पीकर और मुख्य मंत्री को विधान सभा में विरोधी पक्ष का आनरेरी ओहदा कायम करने की अपील की ताकि  प्रकाश सिंह बादल को यह ओहदा दिया जाये क्योंकि पूर्व मुख्य मंत्री पहचान के संकट और अपनी पार्टी के तीसरे स्थान में चले जाने की तलख़ हकीकतों कारण कार्यवाही में शामिल होने से कठिनाई महसूस कर रहे हैं।श्री जाखड़ ने स्पीकर को आम आदमी पार्टी के विधायकों प्रति नरमी दिखाने की अपील की क्योंकि वह विधान सभा में पहली बार आए हैं। उन्होंने इन विधायकों को सदन के काम -काज का प्रशिक्षण देने की भी अपील की। सुखबीर की तरफ से स्पीकर खि़लाफ़ इस्तेमाल की भाषा को बहुत दुभ्र्गायपूर्ण बताते हुये पंजाब कांग्रेस के प्रधान ने कहा कि पूर्व उप मुख्यमंत्री ने आप विधायकों के ग़ैर -तजुर्बेकार होने का लाभ अपने लाभ के लिए उठाया। उन्होंने कहा कि सुखबीर अब उसके लिए कराह रहे हैं जो उन्होंने का ख़ुद ही किया हुआ है जिस करके यह मामला ‘चोर मचाए शोर ’ का था। उन्हों ने पत्रकारों को बताया कि विरोधी पक्षों की तरफ से हुल्लड़बाज़ी में ज़ख्मी हुआ वार्ड एंड वॉच का कर्मचारी बॉस्कट बाल का राष्ट्रीय खिलाड़ी है। जाखड़ ने बिक्रम मजीठिया की तरफ से पगड़ी के मामले को सांप्रदायिक रंगत देने की कोशिश करने की सख़्त आलोचना करते  हुये अकालियों को ऐसे जन विरोधी कामों में शामिल न होने की अपील की।