5 Dariya News

सईद फारूक अहमद अंद्राबी ने ईद-उल-फितर, अमरनाथ जी यात्रा के प्रबंधों की समीक्शा की

5 Dariya News

श्रीनगर 22-Jun-2017

हज एवं औकाफ, पीएचई, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री सईद फारूक अहमद अंद्राबी की अध्यक्षता में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में आज ईद-उल-फितर के प्रबंधों को अंतिम रूप दिया गया।

बैठक के दौरान ईद समारोह को देखते हुए बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता पर भी विस्तृत चर्चा की गई। मंत्री ने सम्बंधित विभागों को इस तरह के विषेश अवसरों पर लोगों की जरूरतों को पूरा करने हेतु पर्याप्त कदम उठाने के लिए कहा। उन्होंने पीडीडी के अधिकारियों को त्यौहारों के दिनों में पर्याप्त बिजली उपलब्ध करवाने तथा पीएचई विभाग को इस सम्बंध में किसी भी क्षेत्र में पानी की कमी को दूर करने हेतु पानी के टैंकरों के जरिये पानी पहुंचाने के लिए कहा। इसके अतिरिक्त उन्होंने एफसीएसएंडसीए तथा अन्य सम्बंधित विभागों को उचित मुल्यों पर चीनी, मिटटी का तेल, मास तथा मुर्गी जैसी आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता बनाये रखने के निर्देश दिये। 

उन्होंने जेएमसी को सभी ईदगाहों तथा आसपास के क्षेत्रों में साफ सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश देने के अलावा पुलिस अधिकारियों को इन दिनों के दौरान पुख्ता सुरक्षा प्रबंध करने के के लिए कहा। 

बैठक केदौरान मस्जिद समिति के सदस्यों ने बिजली आपूर्ति, पेयजल की कमी तथा साफ सफाई से जुडे विभिन्न मुददों को उठाया।मंत्री ने सम्बंधित अधिकारियों को यथाशीघ्र इन मुददों का हल करने के निर्देश दिये।इसके उपरंत मंत्री ने श्री अमरनाथ जी यात्रा के प्रबंधों की समीक्षा भी की। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को यात्रियों की सुविधा के लिए सुरक्षा, यातायात, पेयजल, बिजली, साफ सफाई तथा स्वास्थ्य सेवा जैसे सभी प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।मंडलायुक्त जम्मू डॉ. मंदीप कुमार भंडारी, आईजीपी जम्मू,डॉ. एस.डी.सिंह जम्वाल, एफसीएसएंडसीए निदेशक क्यू. ए इंकलाबी, एडीडीसी अनुरूध गुप्ता, एसएसपी जम्मु सुनील गुप्ता, पीएचई तथा उर्जा विकास के एसई तथा कार्यकारी अभियंता तथा अन्य सम्बंधित वरिश्ठ अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे।