5 Dariya News

हरिके को बनाया जायेगा टूरिज्म हब- नवजोत सिंह सिद्धू

अकाली दल -भाजपा गठजोड़ सरकार के कार्यकाल के दौरान पर्यटन के नाम पर की गई लूट-खसूट की करवाई जायेगी विजीलैंस जांच, बादल सरकार द्वारा चलाई गई पानी वाली बस होगी आज से बंद

5 Dariya News

तरनतारन/चंडीगढ़ 17-Jun-2017

तरनतारन जिले के कस्बा हरिके पत्तन को पंजाब का टूरिज्म हब बनाकर मिसाल के तौर पर विकसित किया जायेगा। इन विचारों का प्रगटावा पंजाब के पर्यटन, स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज हरिके हैड वक्र्स के किये गये विशेष दौरे के दौरान किया। इस अवसर पर स. सिद्धू ने गत् सरकार द्वारा चलाई गई पानी वाली बस को तुरंत बंद करने की घोषणा भी की। इस अवसर पर पत्रकारों के प्रशनों के उत्तर देते हुये स. सिद्धू ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा अकाली दल-भाजपा गठजोड़ सरकार के  कार्यकाल के दौरान पर्यटन के नाम पर की गई लूट-खसूट की विजीलैंस जांच करवाई जायेगी और आरोपी पाये जाने वालों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। सिद्धू ने कहा कि इस बस के चलाने के लिये छोड़े गये पानी के कारण यहां के क्षेत्र के 5 हजार किसानों की फसल बर्बाद हुई है और प्रवासी पक्षीयों की आवक में भी भारी कमी आई है। सिद्धू ने कहा कि पंजाब रोडवेज़ जोकि गत् 10ख् वर्षो से अकाली दल की कमजोर कारगुजारी के कारण आज 350 करोड़ रुपये के घाटे में चल रही है और बादल परिवार की बसों की संख्या में बेतहाशा बढ़ौतरी हुई है जिस कारण पी आर टी सी को घाटा सहना पड़ा है। 

उन्होंने कहा कि राज्य में चल रही नाजायज बसों को शीघ्र बंद किया जायेगा जिससे पी आर टी सी को घाटे से उभारा जा सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब के लिये व्यापक टूरिज्म पॉलिसी बनाई जा रही है जिसका बहुत ही शीघ्र एलान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब पर्यटन को एक उद्योग के तौर पर विकसित किया जायेगा जिससे अधिक से अधिक लोगों को रोजगार भी मिलेगा और पर्यटकों की पंजाब में आवक में भी बढ़ौतरी होगी। सिद्धू ने कहा कि पंजाब के लोगों ने कांग्रेस पार्टी के पक्ष में स्पष्ट बहुमत दिया है और हमारी सरकार लोगों की अपनी सरकार है तथा पंजाब सरकार द्वारा कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में राज्य को नई बुलंदियों पर पहुंचाया जायेगा। इस पश्चात उन्होंने पट्टी में बने नये रेस्ट हाउस का उद्घाटन किया। इस अवसर पर लोगों की एकत्रता को संबोधित करते हुये स. सिद्धू ने कहा कि पट्टी के लोगों की सुविधा के लिये शहर में 8 करोड़ रुपये खर्च करके पार्क बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि पट्टी में फायर बिग्रेड की सुविधा भी आगामी दो वर्षो में मुहैया करवा दी जायेगी। इस अवसर पर स. हरमिंदर सिंह गिल क्षेत्र विधायक पट्टी, स. सुखपाल सिंह भूल्लर विधायक ख्खेमकरन, स. कुलबीर सिंह जीरा विधायक जीरा, स. परमिंदर सिंह पिंकी, फिरोज़पुर, इंजीनियर डी पी एस खरबंदा, उपायुक्त स. हरजीत सिंह एस एस पी भी उपस्थित थे।