5 Dariya News

आर्यन्स ने इस अवसर पर 7 वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया

त्रिपुरा गर्वनर ने 11 वें फाउंडेशन डे पर आर्यन्स कैम्पस में किया विजिट, वाईस चांसलर, एमआरएस-पीटीयू; डी.आई.जी, पंजाब पुलिस, पटियाला; डीन, पंजाबी युनिवॢसटी, पटियाला गैस्ट ऑफ ओनर थे

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 07-Jun-2017

त्रिपुरा के गर्वनर, श्री तथागता राय ने 11 वें फाउंडेशन डे पर आज आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजिस, चण्डीगढ में विजिट किया। आर्यन्स ने इस अवसर पर 11 एनजीओ, 11 स्टार्ट अप्स, 11 पास्ट और प्रेजेंट एम्पलोयीस, 11 टॉप विद्याॢथयों को समानित किया।डॉ मोहन पाल सिंह ईशर, वाईस चांसलर, एमआरएस-पीटीयू, बठिण्डा; सरदार सुखचैन सिंह गिल, डी.आई.जी, पंजाब पुलिस, पटियाला और कुलबीर सिंह ढिल्लों, डीन, कॉलेज डव्लपमेंट काउंसिल, पंजाबी युनिवॢसटी, पटियाला गैस्ट ऑफ ओनर थे जबकि डॉ अंशु कटारिया, चेयरमैन, आर्यन्स ग्रुप ने प्रोग्राम की अध्यक्षता की। प्रोग्राम की शुरूआत गैस्ट द्वारा लैम्प लाइटनिंग के साथ हुई।इस अवसर पर आर्यन्स ग्रुप की 7वें दीक्षांत समारोह का भी आयोजन किया गया जिसमें बी.टैक (2011-15, 2012-16); बीबीए (2013-16); बीसीए (2013-16); एमबीए (2014-16); बीए (2013-16); बीएड (2014-15) बैच के विद्याॢथयों को डिग्री सर्टीफिकेट के साथ भी समानित किया गया।

श्री तथागता राय ने दर्शकों को सम्बोधित करते हुए आर्यन्स के 11 वें फाउंडेशन डे पर विद्याॢथयों, स्टॉफ और मैनेजमेंट को बधाई दी।  उन्होने विद्याॢथयों, समाज, समुदाय और राष्ट्र के आधार के निर्माण में आधारशिला के रूप में सभी धर्मो के नैतिक मूल्य और शिक्षाओं पर जोर दिया। राय ने युवाओं से औरतों को महत्वत्ता देने की अपील की।डॉ मोहन पाल सिंह ईशर ने पासआउट विद्याॢथयों को बधाई देते हुए कहा कि उन्हे अपने जीवन में जिज्ञासु बने रहने के लिए प्रेरित किया। जिससे उनके ज्ञान की लगातार वृद्धि सुनिश्ििचत हो सके। उन्होने विद्याॢथयों से अनुरोध किया कि वे जो भी प्रयास करे सच्चाई के मार्ग का अनुसरण अवश्य करें।डॉ कुलबीर सिंह ढिल्लों ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि पंजाब विश्वविद्यालय पटियाला के तहत 265 संस्थान हैं जिनमें से आर्यन्स भी शीर्ष स्थान पर है। शिक्षाविदों के अलावा आर्यन्स के विद्यार्थी सांस्कृतिक, खेल, नवाचर आदि गतिविधियों में भी श्रेष्ठ है।

डा:अंशू कटारिया ने बोलते हुये कहा कि  वे अपनी माता श्रीमति रजनी कटारिया (को-फाऊडर) का जन्म दिन फाऊडेशन डे के रुप में हर साल मनाते है। उन्होंने आर्यन्स की टीम,हित धारकों, प्रफैशनलस आदि का आभार जताया जिन्होंने पिछले वर्षों में उन्हे समर्थन दिया था। कटारिया ने आगे कहा कि आर्यन्स ने पुस्तकों और व्यवहारिक  वास्तविकताओं के माध्यम से शिक्षा के बीच की खार्ई को भरने के  लिये मेहनत की हैै ताकि छात्रों को उनके  सर्वश्रेष्ठ उद्बार के  लिये पूरी तरह सुसज्जित किया जा सके।यह उûलेखनिय है कि 2007 में एक  ऐकड जमीन से एमबीए कैम्पस से 100 छात्रों से शुरु हुआ था और आज 21 एकड जमीन है जिसमें सात कालेज है जिसमें आर्यन्स कॉलेज ऑफ इन्जीनियरिंग, आर्यन्स कॉलेज ऑफ लॉ, आर्यन्स बिजनेस स्कूल, आर्यन्स इंस्टीच्यूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड टैक्नोलॉजी, आर्यन्स डिग्री कॉलेज, आर्यन्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन, आर्यन्स इंस्टीच्यूट ऑफ नॢसंग।जसविंदर सिंह , एसपी राजपुरा; श्री कृष्ण कुमार पैन्थरे , डीएसपी, पटियाला; स:कुलंिवंदर सिंह, एसएचओ, शंभू; एसडीएम ,राजपुरा,संजीव कुमार; तसीलदार, रजपुरा, हरसिमरन सिंह; प्रौफैसर रोशन लाल कटारिया, संस्थापक , आर्यन्स; डा:प्रवीन कटारिया,डायरे≠टर जनरल आर्यन्स; डा:रमन रानी गुप्ता, डायरेक्टर; श्रीमति सुखअमन बाठ, रजिस्टरार आदि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।