5 Dariya News

अरविंद केजरीवाल का हवाला व्यापारियों से संबंध : कपिल मिश्रा

5 Dariya News

नई दिल्ली 19-May-2017

आम आदमी पार्टी के निलंबित नेता कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हवाला लेनदेन में शामिल लोगों के बीच गठजोड़ का आरोप लगाया। केजरीवाल मंत्रिमंडल से निकाले गए मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने ऊपर लगे आरोपों की निष्पक्ष जांच के लिए पद छोड़ दें।मिश्रा ने मीडिया से कहा, "एक झूठा वीडियो केजरीवाल जी के द्वारा बीते रोज (गुरुवार) को रिट्वीट किया गया जिसमें दावा किया गया कि (दिल्ली के व्यापारी) मुकेश कुमार द्वारा आम आदमी पार्टी को 2014 में 2 करोड़ की राशि दान के रूप में दी गई थी।"मिश्रा की यह टिप्पणी केजरीवाल द्वारा एक ट्वीट को दोबारा ट्वीट करने के एक दिन बाद आई, जिसमें मुकेश कुमार ने दावा किया उन्होंने आप को 2014 में 2 करोड़ रुपये दान में दिए थे।चार कंपनियों स्काईलाइन मेटल एवं एलॉयज प्राइवेट लिमिटेड, गोल्डमाइन बिल्डकॉन प्रा. लिमिटेड, इंफोलाइन सॉफ्टवेयर सोल्यूशन लिमिटेड और सनविजन कंपनी से आप ने 2014 में 2 करोड़ का दान लिया था। इन कंपनियों का लेटरहेड दिखाते हुए मिश्रा ने कहा कि उनके पास अपने दावों को साबित करने के लिए साक्ष्य है।

मिश्रा ने आप के राष्ट्रीय संयोजक को 'चुनौती' दी कि वह आयकर विभाग से कहें कि उनकी पार्टी ने मुकेश कुमार से 2 करोड़ रुपये का दान लिया।कपिल ने दावा किया कि आप को दान करने वाली कंपनियों के लेटरहेड फर्जी हैं।उन्होंने मुकेश कुमार की पहचान को लेकर भी सवाल उठाया और कहा, "केजरीवाल द्वारा मुकेश कुमार को बलि का बकरा क्यों बनाया जा रहा है? केजरीवाल किसको बचाने का प्रयास कर रहे हैं?"मिश्रा ने आरोप लगाया कि मुकेश कुमार को दिल्ली नगर निगम चुनावों के पहले इन कंपनियों में से एक का सीईओ बनाया गया है, जबकि दान 2014 में दिया गया था।केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर निशाना साधते हुए मिश्रा ने कहा, "मुकेश कुमार ने दिल्ली सरकार के वैट का भुगतान नहीं किया है और उनकी कंपनी को कई नोटिसें भेजे गए। इसके बाद भी उनकी कंपनी को दिल्ली सरकार की निविदाएं दी गईं।"उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल व सिसोदिया भ्रष्टाचार की गतिविधियों से वाकिफ थे।उन्होंने मामले में केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल उठाया।मिश्रा ने हेम प्रकाश शर्मा नाम के व्यक्ति का खुलासा किया जिसके हस्ताक्षर दो लेटरहेड पर हैं और कहा कि वह (हेम) मुकेश कुमार के साथ कंपनियों स्काईलाइन मेटल एंड एलॉयज प्राइवेट लिमिटेड और गोल्डमाइन बिल्डकान प्राइवेट लिमिटेड के अतिरिक्त निदेशक हैं।

बर्खास्त मंत्री ने कहा कि हेम प्रकाश शर्मा इसके साथ वकील रोहित टंडन के एक कंपनी में भी निदेशक थे। रोहित टंडन को प्रवर्तन निदेशालय ने बीते साल दिसंबर में कालेधन को सफेद करने के मामले में गिरफ्तार किया था।मिश्रा ने कहा, "यह केजरीवाल के खिलाफ हवाला का सबसे बड़ा सबूत है।"मिश्रा ने कहा, "एक आदमी जिसने आप को दो करोड़ रुपये का दान दिया, वह सीबीआई, ईडी और आईटी अधिकारियों द्वारा वांछित है।"मिश्रा ने कहा, "लेकिन, वह केजरीवाल के संपर्क में है।"मिश्रा ने कहा, "यही वजह थी कि केजरीवाल नोटबंदी के कदम के बाद क्यों ज्यादा शोर मचा रहे थे और सरकार के खिलाफ सड़कों पर आ गए थे। यदि केजरीवाल के पास थोड़ी भी शर्म बची है तो उन्हें पद छोड़ देना चाहिए।"मिश्रा ने कहा कि उन्होंने 'आप' की बैलेंसशीट केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी ) के पास जमा की है, जिस पर केजरीवाल के हस्ताक्षर हैं।कपिल मिश्रा ने कहा कि उन्होंने रोहित टंडन का विवरण भी सीबीडीटी को दिया है।उन्होंने केजरीवाल को 'माफिया' बताया और कहा कि उनके जीवन को खतरा है, उन पर हमला किया जा सकता है।