5 Dariya News

गोवा में पुल ढहने से 1 मरा, 35 को बचाया गया

5 Dariya News

पणजी 19-May-2017

दक्षिण गोवा के कुरचोरेम में गुरुवार शाम संर्वोदेम नदी पर एक पुराना पुल ढहने की घटना में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि 35 को बचा लिया गया है। इस दुर्घटना के बाद अभी तक लापता लोगों की सटीक संख्या का पता नहीं लगाया जा सका है। एक शव को नदी से बाहर निकाला गया है।मुख्यमंत्री पर्रिकर ने गुरुवार देर रात संवाददाताओं को बताया, "दमकलकर्मियों के मुताबिक, 30 से 35 लोगों को सकुशल बाहर निकाला गया है। इस घटना में डूबने वाले लोगों की संख्या का पता नहीं चल पाया है। कुछ का कहना है कि पुल पर 40 से 45 लोग थे तो कुछ कहते हैं कि लगभग 30 लोग थे। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।"

पर्रिकर ने बताया कि जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त पुल पर कितने लोग थे। यह बता पाना मुश्किल है।यह घटना उस समय हुई, जब आत्महत्या की कोशिश कर रहे एक शख्स को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई थी, तभी पुल टूट गया। दक्षिण गोवा के सांसद नरेंद्र सवाइकर ने आईएएनएस को बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने भारतीय नौसेना और तटरक्षक दल के गोताखोलों से बचाव अभियान में मदद की अपील की है। सवाइकर ने कहा, एक शव को पानी से निकाला जा चुका है।

पर्रिकर ने कहा, "बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। कलक्टर और पीडब्ल्यूडी मंत्री मौके पर मौजूद हैं।"नौसेना ने ट्वीट कर बताया, "नौसेना के नौ गोताखोरों और नौकाओं को कुरचोरेम के लिए रवाना किया गया है।"केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, "संर्वोदेम नदी का पुल ढहने की घटना के संदर्भ में अभी गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से बात हुई। बचाव एवं राहत अभियान शुरू कर दिया गया है।" जिला प्रशासन अधिकारी, पुलिस, दमकलकर्मी और सैन्यकर्मी घटनास्थल पर है।