5 Dariya News

सुनील जाखड़ पी.आर.एस.ए. के नये चेयरमैन और औलंपियन शूटर संधू प्रधान बने

पंजाब में शूटिंग को बढ़ावा देने के लिये एन आर आई के प्रधान रणइंद्र सिंह द्वारा पूरा समर्थन

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 18-May-2017

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के प्रधान सुनील जाखड़ आज पंजाब राइफल शूटिंग एसोसिएशन (पी आर एस ए) के चेयरमैन चुने गये हैं जिसके साथ राज्य में शूटिंग को एक प्रमुख खेल के तौर पर बढ़ावा देने के लिये आधार बन गया है।यह चुनाव वीरवार को पी सी ए मोहाली में एसोसिएशन की जनरल बॉडी बैठक में किया गया। बैठक के परिणामों की धोषणा करते हुये एसोसिएशन के एक प्रवक्ता ने बताया कि एसोसिएशन की नई गवर्निंग बॉडी के लिये ओलंपियन शूटर गुरबीर सिंह संधू नये प्रधान जबकि परमिंदर सिंह बराड़ सीनियर उप-प्रधान चुने गये हैं। 

पी आर एस ए के सदस्यों की एक बड़ी एकत्रता को संबोधित करते हुये नये चुने गये प्रधान गुरबीर सिंह संधू ने नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एन आर ए एस) के प्रधान श्री रणइंद्र सिंह द्वारा राज्य में शूटिंग को बढ़ावा देने के लिये किये प्रयासों की सराहना की। अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भारतीय शूटरों द्वारा प्राप्त उपलब्धियों का जिक्र करते हुये स. संधू ने कहा कि यह सफलतांए शूटरों की कठोर मेहनत तथा एन आर ए आई के प्रधान के प्रयासों का परिणाम है।

संधू ने कहा कि पी आर एस ए द्वारा राज्य में इस खेल को सरगर्मी से बढ़ावा दिया जायेगा और इसका उद्धेश्य पंजाब में अन्य शूटिंग रेंजों की स्थापना करना है।एन आर ए आई के प्रधान रणइंद्र सिंह ने पी आर एस ए के चुने गये नये सदस्यों को बधाई दी और पंजाब में शूटिंग को एक प्रमुख खेल के तौर पर विकसित करने के लिये एन आर ए आई द्वारा पूर्ण सहयोग का वायदा किया।पी आर एस ए की चुनी गई गवर्निंग बॉडी के अन्य सदस्यों में लेफि. कर्नल जे एस बराड़ को उपप्रधान, हरदीप सिंह सोढी को उप-प्रधान,पवनप्रीत सिंह ढिल्लों को महासचिव, एन एस भोगल को वित्त सचिव, जे ए ढिल्लों को संयुक्त सचिव तथा स्वर्णजीत कौर को संयुक्त सचिव चुना गया है। पी आर एस ए क ी गवर्निंग बॉडी के अतिरिक्त कार्यकारी कमेटी का चयन भी किया गया जिनमें सिमरनजीत सिंह सेखों, मनदीप सिंह गिल, बलजीत सिंह सेखों, वीरेंद्र सिंह बराड़, प्रहलाद सिंह, हरकेश सिंह सिद्धू, हरजोत सिंह गिल, शिव करतार सिंह, गुरिंदर सिंह गरचा, हरनिहाल सिंह सिद्धू और भूपिंदर सिंह शामिल हैं।