5 Dariya News

प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा भगवान भरोसे- अभय चौटाला

नैना चौटाला की अगुवाई में 19 को इनेलो महिला विंग करेगी सोनीपत में प्रदर्शन

5 Dariya News

नारनौंद (हिसार) 16-May-2017

भाजपा सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का राग तो अलाप रही है, लेकिन सरकार का यह नारा केवल कागजी बनकर रह गया है। प्रदेश में हर रोज महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ती जा रही है। सरकार की नाकामियों के वजह से आज महिलाओं की सुरक्षा भगवान भरोसे है। यह बात इनेलो के वरिष्ठ नेता व नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने मंगलवार को हिसार में युवा जिला अध्यक्ष अमित बूरा के आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि  भाजपा सरकार के मंत्री और विधायक केवल सत्ता का सुख भोगने में व्यस्त है। भाजपा सरकार बनने के बाद से ही कानून व्यवस्था की हालत बद से बदतर हो चुकी है, अपराधियों के हौसले बुलंदियों पर है। लड़कियों के मां बाप अपनी बेटियों की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित है। इनेलो नेता अभय चौटाला ने बताया कि हाल ही में घटित दुष्कर्म की घटनाओं व  प्रदेश में दिनों दिन बढ़ते जा रहे महिला विरुद्ध अपराधों को लेकर इनेलो महिला विंग के सदस्य विधायक नैना चौटाला व महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण  के नेतृत्व में 19 मई को सोनीपत में प्रदर्शन करते हुए सरकार को महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ज्ञापन सौंपेगी। उन्होंने कहा कि अगर फिर भी सरकार नहीं चेती तो फिर प्रदेश की लाखों महिलाओं को साथ लेकर इनेलो दिल्ली में प्रदर्शन करेगी और केंद्र सरकार से प्रदेश सरकार को बर्खास्त करके प्रदेश में राष्ट्र्रपति शासन की मांग करेगी।

अभय चौटाला ने कहा कि आज 10वीं पास करने वाली गांव की लड़कियां सरकार से अपने गांवों के स्कूलों को अपग्रेड करने की मांग करती है, लेकिन भाजपा सरकार उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं देती और मजबूर होकर उन बच्चियों को अपनी पढ़ाई बीच में अधूरी छोडऩी पड़ती है। प्रदेश भाजपा सरकार को पूर्णतया फेल करार देते हुए अभय चौटाला ने कहा कि यह सरकार खुद तो जनता के विश्वास पर खरी नहीं उतर पाई। यहां तक कि सरकार को अपने अधिकारियों पर भी भरोसा नहीं है। तभी आये दिन हर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले हो रहे है। यहां तक की ढाई अरसे के दौरान प्रदेश में चार डीजीपी बदले जा चुके है। जब तक अधिकारियो में स्थायित्व नहीं आएगा, तब तक प्रदेश में एक अच्छी व्यवस्था बहाल नहीं हो सकती। विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा पर सीबीआई कार्यवाही पर बोलते हुए कहा कि हुड्डा को अपने काले कारनामों की वजह से जेल तो जाना ही पड़ेगा। इस मौके पर जिला अध्यक्ष राजेंद्र लितानी, विधायक रणवीर गंगवा, वेद नारंग, अनूप धानक, पूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाबड़ा, शीला भ्याण, सतबीर वर्मा, सजन लावट, अमित बूरा, एडवोकेट मनदीप बिश्नोई, तरुण जैन, विपिन गोयल, सतपाल पालु, सिल्क पुनिया, रमेश गोदारा, नरेश पुनिया, योगेश गौतम, रमेश चुघ, दिलदार पुनिया, जस्सी पेटवाड़, रामचंद्र बैनीवाल, राज कुमार सलेमगढ़ सहित बहुत से इनेलो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

संघर्ष के रास्ते पर चलने से ही मिलेगा एसवाईएल का पानी- अभय चौटाला

नेता प्रतिपक्ष ने मंगलवार को हिसार जिले के नारनौंद हल्के के विभिन्न गांवों में सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि  जिस प्रकार कोई भी मुकाम बिना संघर्ष के हासिल नहीं हो सकता, उसी प्रकार एसवाईएल का पानी भी संघर्ष के रास्ते पर चलने से ही मिलेगा। इनेलो प्रदेश के किसानों की जीवन रेखा एसवाईएल के लिए अपना संघर्ष तब तक जारी रखेगी, जब तक प्रदेश को उसके हक का पानी नहीं मिल जाता। गौरतलब है सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से ही इनेलो एसवाईएल को लेकर संघर्षरत है। पंजाब बॉर्डर व जंतर मंतर दिल्ली में धरने के बाद अब प्रत्येक हल्के में धरना दिया जा रहा है। इसी कड़ी में आगामी शुक्रवार को नारनौंद उपमण्डल कार्यालय पर धरना दिया जायेगा। इसी को लेकर मंगलवार को अभय चौटाला ने नारनौंद हल्के के गांव मसूदपुर, मदनहेड़ी, भकलाना, राखीगढ़ी, कापड़ो व नारनौंद में लोगो से एसवाईएल के लिए किये जा रहे संघर्ष में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया।

अभय चौटाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद भी बीजेपी सरकार इस मामले को लटकाना चाहती है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान पर जिसमे उन्होंने पंजाब व हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से इस मामले को बैठकर निपटाने की सलाह दी है, पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि अगर बातचीत से मामला हल होता तो अदालतों में इतना समय नहीं लगता। अब जब प्रदेश की जनता को सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिल चुका है तो फिर केंद्र सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह नहर बनाकर हरियाणा को उसके हक का पानी दे। परन्तु न तो हरियाणा भाजपा सरकार और न ही केंद्र सरकार इसे लेकर गम्भीर है। दोनों ही सरकारें इस मामले को लम्बित रखना चाहती है क्यों कि ये लोग किसान हितैषी नही है। उन्होंने ग्रामीणों से शुक्रवार को लगने वाले धरने में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने का आह्वान किया ताकि इस गूंगी बहरी सरकार को  किसानों को उनका हक देने के लिए मजबूर किया जा सके। इस मौके पर जिला अध्यक्ष राजेंद्र लितानी, विधायक रणवीर गंगवा, वेद नारंग, अनूप धानक, पूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाबड़ा, शीला भ्याण, सतबीर सिसाय, पूर्व आईपीएस राज सिंह मोर, अमित बूरा, शन्नो देवी, कांता देवी, जस्सी पेटवाड़, प्रताप मलिक, विजेंद्र लोहान, महेंद्र शर्मा सहित भारी संख्या में ग्रामीण लोग व इनेलो कार्यकर्ता उपस्थित थे।