5 Dariya News

हार के बावजूद नहीं बदलेगा कोलकाता का बल्लेबाजी क्रम : ट्रेंट बाउल्ट

5 Dariya News

कोलकाता 14-May-2017

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा 10वें संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स को भले पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट का कहना है कि बावजूद इसके कोलकाता के बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव नहीं होगा। ल्लेखनीय है कि ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए राउंड रॉबिन लीग के अपने अखिरी मैच में मुंबई ने कोलकाता को नौ रनों से हराया।मुंबई के खिलाफ मैच में कोलकाता के लिए क्रिस लिन और सुनील नरेन ने पारी की शुरुआत की।बाउल्ट ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम पूरे टूर्नामेंट के दौरान अब तक इसी नियम के अनुसार खेले हैं। लिन और नरेन को प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाना होता है।"

बीते मैच में दोनों बल्लेबाज हालांकि ऐसा कर पाने में असमर्थ रहे और टीम के अन्य बल्लेबाज भी अधिक देर मैदान पर नहीं टिक पाए। कोलकाता के लिए मनीष पांडे ने सबसे अधिक 33 रन बनाए।बाउल्ट ने कहा, "इस खेल में पावरप्ले सबसे अहम चरण होता है। हमने अन्य मैचों में इस चरण में अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे नहीं लगता कि हमें अपने नियम में बदलाव की जरूरत है। दुर्भाग्य की बात है कि आज (शनिवार) के मैच में इस नियम ने काम नहीं किया।"कोलकाता को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है, तो उसे बाकी बचे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

इस पर बाउल्ट ने कहा, "हमारे सामने आगामी मैचों में परेशानियां होंगी, लेकिन हम जानते हैं कि हमें अच्छा क्रिकेट खेलना है। हर मैच मुश्किल है। हमारे लिए अब से हर मैच में जीत जरूरी है।"कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने हार का कारण टीम की लापरवाह बल्लेबाजी बताया। बाउल्ट ने भी इस पर सहमति जताई।बाउल्ट ने कहा, "हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हालांकि, हमें लगता है कि मुंबई ने अच्छी गेंदबाजी की। हार जिस भी टीम के खिलाफ मिले, निराशाजनक ही होती है।"