5 Dariya News

आईपीएल-10 : किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स की 10 विकेट से शर्मनाक हार

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) पंजाब 30-Apr-2017

संदीप शर्मा (20/4) की शानदार गेंदबाजी के बल पर दिल्ली डेयरडेविल्स को उनके आईपीएल इतिहास के न्यूनतम स्कोर 67 रनों पर समेटने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने मार्टिन गुप्टिल (नाबाद 50) और हाशिम अमला (नाबाद 16) की बदौलत पंजाब क्रिकेट संघ के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 36वें मैच में डेयरडेविल्स को 10 विकेट से मात दे दी। संदीप ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए दिल्ली की पारी महज 67 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई।मैन ऑफ द मैच चुने गए पंजाब के पावर-प्ले विशेषज्ञ संदीप ने इस सीजन में पावर प्ले के दौरान 114 गेंदें फेंकी हैं और छह विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल-10 में पॉवर प्ले के दौरान संदीप के अलावा सैमुएल बद्री और मिशेल मैक्लेघन ने भी छह-छह विकेट लिए हैं।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली 17.1 ओवरों में 67 रन बनाने में धराशायी हो गई और गुप्टिल और अमला ने उम्दा बल्लेबाजी कर बिना विकेट गंवाए आसानी से 7.5 ओवरों में 68 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया।

गुप्टिल ने 27 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि अमला ने अपने शांत स्वभाव के अनुरूप खेलते हुए 20 गेंदें खेलीं और एक बाउंड्री हासिल की।संदीप के अलावा इस मैच में पंजाब के लिए अक्षर पटेल और वरुण एरॉन ने दो-दो विकेट लिए, वहीं मोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक सफलता हासिल हुई।संदीप ने सैम बिलिंग्स और संजू सैमसन (5) के विकेट चटका दिल्ली को कुल योग का दहाई भी नहीं पार करने दिया। बिलिंग्स खाता भी नहीं खोल सके।इसके बाद पारी को आगे बढ़ाने उतरे कार्यवाहक कप्तान करुण नायर (11) और श्रेयस अय्यर (6) केवल 15 रन ही जोड़ पाए थे कि संदीप ने एक बार फिर अपनी ही गेंद पर श्रेयस का कैच लपका। नायर को अक्षर पटेल ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।नायर के बाद दिल्ली की पारी संभालने उतरे ऋषभ पंत (3) को ग्लेन मैक्सवेल ने पगबाधा आउट किया। 

अक्षर ने अपनी ही गेंद पर क्रिस मौरिस (2) का कैच लपक कर दिल्ली का छठा विकेट गिराया। 33 के कुल योग पर अपने छह विकेट गंवा चुकी दिल्ली को पंजाब ने संभलने का मौका ही नहीं दिया।वरुण एरॉन ने कोरी एंडरसन (18) की पारी समाप्त की। संदीप ने 62 के स्कोर पर कागिसो रबाडा (11) को शॉन मार्श के हाथों कैच आउट करवाया।दिल्ली का नौंवा विकेट मोहम्मद समी (2) के रूप में गिरा। एरॉन की गेंद पर संदीप ने उनका कैच लपका। मोहित शर्मा ने अपनी ही गेंद पर शाबाज नदीम का कैच ले दिल्ली की पारी का समापन किया। नदीम खाता भी नहीं खोल पाए।इस जीत के साथ पंजाब ने दिल्ली के खिलाफ मिली पहले मैच की हार का बदला पूरा किया। इससे पहले, फिरोजशाह कोटला में खेले गए मैच में दिल्ली ने पंजाब को 51 रनों से हराया था। इस जीत के साथ पंजाब आठ टीमों की तालिका में एक स्थान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गई, जबकि दिल्ली सबसे निचले पायदान पर जमी हुई है।