5 Dariya News

नाभा जेल ब्रेक मामले में वाटेंड गैंगस्टर सुखचैन सिंह गिरफतार

एक पिस्तौल, एक रिवालवर और पातडां से छीनी कार बरामद

5 Dariya News

चंडीगढ़ 26-Apr-2017

पंजाब पुलिस के इंटैलीजैंस विंग की आरगेनाईजड क्राईम इंटैलीजैंस यूनिट को उस समय बड़ी सफलता मिली जब नाभा जेल ब्रेक मामले में वाटेंड गैगस्टर सुखचैन सिंह उर्फ सुखी पुत्र बूटा सिंह निवासी गांव उल्क , पुलिस थाना जौड़कियंा जिला मानसा को गिरफतार किया गया। उसकी गिरफतारी पुलिस थाना नाभा कोतवाली में दिनांक २७-११-२०१६ को आईपीसी की धाराओं ३०७,३९२,२२३,२२४,१२० -बी,१४८,१४९,४१९,१७१,३५३ व १८६ और आमर्ज एक्ट की धाराएं २५/२७/५४/५९ और यूएपी एक्ट की धाराओं ११,१३,१६,१७,१८ और २० तहत मुकदमा नम्बर १४२ के संबध में की गई है।यह जानकारी देते हुये श्री गुरमीत सिंह चौहान, एआईजी ने बताया कि एक विशेष अभियान तहत इंस्पैक्टर शमिंन्द्र  सिंह की अध्यक्षता अधीन पुलिस पार्टी द्वारा नाकाबंदी की गई थी उक्त पार्टी द्वारा मिली जानकारी अनुसार एक सफेद रंग की वरना कार जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर एचआर ०१-ए ६६३४ सी, को नाभा -संगरूर सड़क पर छीटांवाला में रोका गया और उस में सवार उक्त गैगस्टर सुखचेैन सिंह को गिरफतार किया गया जिससे एक ३० बोर की देसी पिस्तौल और एक लाईसैंसी रिवालवर ३२बोर बरामद किये गये। इस मौके पर नाभा के डीएसपी श्री चंद सिंहकी 

उपस्थिति में उससे ६३०ग्राम नशीला पाऊडर भीबरामद किया गया। श्री चौहान ने बताया कि कार पर लगाई गई रजिस्ट्रेशन नम्बर एचआर ०१-ए ६६३४ सी, की प्लेट जाली थी और उसके द्वारा यह कार १३ मार्च २०१७ को पातड़ंा के क्षेत्र में एक कार डीलर को गोली मारकर घायल करते हुये छीनी गई थी और इस संबध में आईपीसी की धारा ३९२ तहत उसी दिन मुकदमा नम्बर ३८ दर्ज किया गया था। उन्होने आगे बताया कि गेैगस्टर द्वारा बरामद पिस्तौल और रिवालवर भी उसके द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर जिला बठिंडा के नंदगढ़ पुलिस थाने के इलाके से छीनी गई थी और इस संबंधी आमर्ज एक्ट की धाराएं २५/३०/५४/५९ तहत मुकदमा नम्बर ७६/१६ दर्ज किया गया था। श्री चौहान ने आगे बताया कि इस के अतिरिक्त सुखचैन सिंह उर्फ सुख्खी विरूद्ध डकैती, छीनाछपटी व इरादा कत्ल आदि के दर्जन के करीब मामले संगरूर, बठिंडा, पटियाला और सिरसा(हरियाणा) के क्षेत्रों में दर्ज है और वह बहुत से मामलों में वाटेंड है इसके अतिरिक्त उसने पंजाब से एक मारूती सीआज और स्विफट डिजायर कारें भी छीनी थी सिआज कार को छीनते समय ड्राइवर को घायल कर दिया था।

उन्होने आगे बताया कि जांच दौरान यह बात सामने आई है कि सुखचैन सिंह नाभा जेल ब्रेक कंाड के मुख्य साजिशकर्ता गुरप्रीत सिंह सेखों का साथी है और वह उसके साथ वर्ष २०१४ में बठिंडा जेल में बंद होते समय से संपर्क में है। वह गुरप्रीत सिंह सेखों के भाई मनी सेखों का भी साथी रहा है और उस के बठिंडा जेल में बंद गैगरस्टरों व अन्य कई भगौडे गैगरस्टरों के साथ भी संबध है। उसने नाभा जेल ब्रेक कांड के समय अहम भूमिका निभाई थी और जेल में दाखिल होते हुये अंधाधुंध फायरिंग की थी। यह भी पता चला है कि वह वर्ष २०१६ में एक फौजदारी मामले में संगरूर जेल से जमानत पर बाहर आया था।यहां जिक्र योग है कि नाभा जेल ब्रेककांड दौरान फरार हुये ६ गैगरस्टरों मे से हरमिन्द्र सिंह उर्फ मिन्टू, गुरप्रीत सिंह सेखों, कुलप्रीत सिंह नीटा और अमन ढोटीयां को गिरफतार कर लिया गया है जबकि इस कांड की साजिश में शामिल और उनकी विभिंन तरीकों से सहायता करने वाले पलविन्द्र पिंदा, बिक्कर, जगतबीर , चन्नप्रीत चन्ना, मनबीर मनी, राजविन्द्र राजू , सुखचैन सिंह उर्फ सुख्खी, गुरप्रीत सिंह मांगेवाल , मोहम्मद असीम, सुनील कालंडा, रणजीत व हरजोत आदि कुल २२ मुलजिमों को गिरफतार कर लिया गया है और अब तक १४ पिस्तोैल, ९ कारें, ५०० कारतूस व वाकीटाकी सैट आदि भी बरामद कि ये गये है।