5 Dariya News

राणा गुरजीत सिंह द्वारा सिंचाई विभाग को नहरी पानी की चोरी रोकने और टेलों पर पानी पहुंचाना यकीनी बनाने के आदेश

सिंचाई मंत्री द्वारा नहरी पानी चोरी करने वालों को चेतावनी, टेलों पर पानी पहुंचाना यकीनी बनाने के लिए मंत्री स्वयं अचानक चैकिंग करेगें

5 Dariya News

चंडीगढ़ 25-Apr-2017

पंजाब के सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने नहरी पानी की चोरी रोकने और टेलों पर पानी पहुंचाने यकीनी बनाने के लिए विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये है। सिंचाई मँत्री नहरी पानी चोरी करने वाले तत्वों को कड़ी चेतावनी देते हुये यह भी कहा कि इस मामले में पकड़े जाने वालों विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। आज यहां हाईडल भवन में सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करते हुये राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि नहरी पानी की चोरी संबधी मुझे रिपोर्टे मिली है और यह भी पता चला है कि विभाग के कुछ अधिकारियों की मिली भुगत से गैर सामाजिक तत्वों द्वारा नहरी पानी चोरी किया जाता है इस संबधी मैं यह बात स्पष्ट करना चाहता हूं कि इसको शीघ्र रोका जाए और दोषी पाये जाने वाले अधिकारी कड़ी कार्यवाही के लिए तैयार रहे।राणा गुरजीत सिंह ने आगे कहा कि टेलों पर रहने वाले नहरी पानी की एक एक बूंद को तरस रहे है  उन्होने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार ने यह वायदा किया है कि टेलों पर रहने वालों के साथ भेदभाव नही होगा। उन्होने कहा कि टेलों पर पानी पहुंचाना यकीनी बनाया जाए और वह अगले माह इस संबंधी स्वयं अचानक चैकिंग करके यह देखेगें कि टेलों पर पानी पहुंच रहा है।

 सिंचाई मंत्री ने अतिरिक्त मु य सचिव श्री केबीएस सिद्धू व चीफ इंजीनियर नहरे श्री जेपी सिंह को कहा कि वह सिंचाई और मौजूदा सीजन दौरान पानी की मांग संबंधी पूरा खाका बनाये और पानी चोरी रोकने के लिए पूरी योजना तैयार करे। उन्होने कहा कि टोल फ्री हैल्प लाईन न बर शुरू किया जाए ताकि कोई भी शिकायतकर्ता अपनी शिकायत दर्ज करवा सके और इसके साथ ही रात के समय पैटरोलिंग शुरू की जाए ताकि रात के समय होती नहरी पानी की चोरी रोकी जा सके। राणा गुरजीत सिंह ने अधिकारियों के कहा कि सिंचाई विभाग के सभी विश्राम घरों की सूची तैयार की जाए चाहे वहे चालू हालत में हो और चाहे वह बंद पड़े हो। इसके अतिरिक्त विभाग की ऐसी सं पतियों की पहचान की जाए जहां कब्जे किये हुये है और फिर इस सूची को विभाग की बैवसाईट पर डाला जाए उन्होने विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को कहा कि वह अपनी हाजरी और डियूटी को यकीनी बनाये उन्होने कहा कि वह किसी भी समय भी विभाग के कार्यालयों की चैकिंग कर सकते है और किसी भी गैर हाजिर पाये जाने वाले कर्मचारी को ब शा नही जाएगा।