5 Dariya News

लालू प्रसाद परिवार दिल्ली में 115 करोड़ की संपत्ति का मालिक : सुशील कुमार मोदी

5 Dariya News

पटना (बिहार) 22-Apr-2017

बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विपक्षी नेता का धर्म निभाते हुए शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर ए़ बी़ एक्सपोर्ट्स प्राइवेट कंपनी लिमिटेड के मालिक होने और दिल्ली में 115 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक होने का आरोप लगाया। मोदी ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लालू का परिवार डिलाइट मार्केटिंग, ए़ क़े इंफोसिस्टम की तर्ज पर ए़ बी़ एक्सपोर्ट्स कंपनी के भी मालिक हैं। इस कंपनी के सभी शेयरधारक और निदेशक पद पर लालू के परिवारों का कब्जा है। भाजपा नेता ने कई साक्ष्य प्रस्तुत करते हुए कहा कि दिल्ली के सबसे पॉश इलाके में जमीन खरीदने के लिए मुंबई के पांच बड़े ज्वेलर्स, सोने के व्यापारियों ने ए़ बी़ एक्सपोर्ट्स कंपनी को वर्ष 2007-2008 में एक-एक करोड़ के यानी पांच करोड़ रुपये बिना ब्याज के कर्ज दिए। 

इस पांच करोड़ रुपये से उसी वर्ष नई दिल्ली के डी-1088, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 800 वर्ग मीटर जमीन मकान सहित पांच करोड़ रुपये में खरीदा गया। आज इस जमीन की कीमत 55 करोड़ से ज्यादा है तथा इस जमीन पर लालू परिवार का चार मंजिला मकान बनकर लगभग तैयार है, जिसकी वर्तमान कीमत लगभग 60 करोड़ रुपये होगी।पूर्व उपमुख्यमंत्री ने दावा करते हुए कहा, "इस कंपनी के शेयर अब केवल लालू के पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव 98 प्रतिशत तथा लालू की पुत्री चंदा यादव के पास है। इस कंपनी के निदेशक के पद पर लालू के अलावे उनकी बेटी रागिनी तथा चंदा यादव हैं।" उन्होंने कहा कि लालू परिवार अब नई दिल्ली में चार-पांच लाख रुपये की पूंजी लगाकर 115 करोड़ की संपत्ति का मालिक बन गया है।

मोदी ने सवाल उठाया कि आखिर मुंबई के ज्वेलर्स, डायमंड व्यापारियों ने बिना ब्याज के पांच करोड़ रुपये का कर्ज इस कंपनी को क्यों दिया तथा इस कंपनी ने अपने सभी शेयर लालू प्रसाद के परिवार को क्यों दे दिए? उन्होंने यह सवाल भी किया है कि दिल्ली के डी-1088, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के पते पर ही राजद नेता प्रेमचंद गुप्ता एवं लालू की कई कंपनियां क्यों निबंधित हैं तथा प्रेमचंद गुप्ता, ओम प्रकाश कत्याल, अशोक कुमार बन्थिया जैसे उद्योगपतियों ने क्यों अपनी कंपनियों को लालू परिवार को सौंप दिए? उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी मोदी ने लालू प्रसाद के परिवार पर कई बेनामी संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगा चुके हैं। लालू प्रसाद के दो पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव और तेजप्रताप यादव वर्तमान में बिहार में मंत्री हैं।