5 Dariya News

कांग्रेस ने दिया सरकारी कॉलेज का तोहफा : संजय रतन

वार्षिक शैक्षणिक, खेलकूद प्रतिस्पर्धाओं में अव्वल रहे छात्र किए सम्मानित

5 Dariya News

ज्वालामुखी 21-Apr-2017

राजकीय महाविद्यालय के रुप में पहला वार्षिकोत्सव शुक्रवार को  ज्वालामुखी में आयोजित किया गया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक संजय तन ने इस समारोह में बतौर मुख्यातिथि  शिरकत की।विधायक संजय रतन ने अपने संबोधन में कहा कि हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आर्शीवाद से ज्वालामुखी विस के युवाओं को पिछले 15 वर्षो से मंदिर न्यास द्वारा संचालित कालेज का सरकारीकरण करके यह तोहफा इलाके के युवाओं को देने में पूरी तरह से कामयाब हुए है जो कि गर्व की बात है। पहले जो भी नुमाईंदे आऐ वह कालेज पर झूठे वायदे कर चुनाव जीतते रहे लेकिन उन्होने जो वायदा युवाओं से किया था उसे पूरा किया है। यही नहीं पूरे विधानसभा क्षेत्र में तीन कालेज खुलवाकर रिकार्ड भी कायम  किया है। ज्वालामुखी कालेज में 5 करोड़ से सांईस ब्लाक बनाया। खुंडियां में 15 करोड़ से नवनिर्मित कॉलेज का भवन बनकर तैयार है। मझीण में कालेज के लिए 10 करोड़ की राशी मुहैया करवाई गई है।

इस के साथ ही उन्होंने अगले सत्र से महाविद्यालय में  शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को व्यवसायिक शिक्षा बी बी ए, बी सी ए और पी जी डी सी ए कि कक्षायें भी शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने विद्यार्थियों को अपना लक्ष्य निर्धारित कर दृढ़ निश्चय के साथ कड़ी मेहनत का आवाहन किया। 

उन्होंने बताया की उन का लक्ष्य ज्वालामुखी विस को शिक्षा का हब बनाना है ताकि यहाँ का हर बच्चा पढ़ा लिखा हो और उस के लिये घरद्वार शिक्षा उपलव्ध हो और वह अच्छे शैक्षणिक माहौल में शिक्षा ग्रहण कर सके। इसी कड़ी में पिछले तीन सालों में ज्वालामुखी विस क्षेत्र में 45 स्कूल अपग्रेड करने के साथ ही चंगर क्षेत्र खुंडियाँ में राजकीय महाविद्यालय की स्थापना की है।साथ ही 15 स्कूलों  में एक एक करोड़ रुपये से भव्य भवन बनाये जा रहे हैं। इस के साथ ही कई स्कूलों में साईंस और कॉमर्स के कक्षायें भी शुरू की गयीं हैं। समारोह में विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। मुख्यातिथि ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। विधायक संजय रतन ने सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये अपनी ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपये देने की घोषणा की। ज्वालाजी कॉलेज पहुंचने पर प्रिंसिपल डॉ अमरजीत शर्मा ने अपने सहयोगियों व छात्रों के साथ मुख्यातिथि का भव्य स्वागत किया। महाविद्यालय प्रिंसिपल डॉ अमरजीत शर्मा ने मुख्यातिथि को सम्मानित करते हुऐ स्मृति चिन्ह भेंट किया। इसके साथ ही महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।इस अवसर पर एसडीएम संजीव कुमार, डीएसपी कुलदीप कुमार, प्राचार्य डा. अमरजीत, प्रो. संजय कुमार, शिक्षा बोर्ड सदस्य सत्यपाल शर्मा, युकां अध्यक्ष नीरज शर्मा, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सचिन ठाकुर, तहसीलदार  देवी राम, मन्दिर अधिकारी डॉ अशोक पठानिया, एक्सियन आईपीएच सुरेश महाजन, एक्सियन विधुत बी एल ठाकुर, एसडीओं आईपीएच प्यारेलाल, नप उपाध्यक्ष सुखदेव शर्मा, कै. रंगी राम, मेला राम, न्यास सदस्य सुरेन्द्र काकू, संजीव सूद व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

एनएसयूआई ने किया जोरदार स्वागत

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सचिन ठाकुर के नेतृत्व में विधायक संजय रतन का राजकीय महाविद्यालय ज्वालाजी में वार्षिक उत्सव में पंहुचने परे मुख्य द्वार से मंच तक फूलमालाओं और जोरदार नारेबाजी कर भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर एनएसयूआई कैंपस अध्यक्ष अमित कुमार, उपाध्यक्ष प्रियंका शर्मा, हैप्पी, अनुज, आशीष, राज, रुस्तम, सन्नी, तरुण, रवि, हरदीप, तरुण, संजू, रॉकी, शिवोम, दीक्षा, शोभा, मोनिका, ज्योति, रजनी, आशा, शिवाली, स्वाति, नितिका, नेहा, निधि, सिमरन, शिक्षा, प्रिंयका, शिवानी आदि मौजूद रहे।