5 Dariya News

भोरंज उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी डॉ. अनिल धीमान 8290 मतों से जीत दर्ज की

5 Dariya News (विजयेन्दर शर्मा)

धर्मशाला 13-Apr-2017

भोरंज उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी डॉ. अनिल धीमान 8290 मतों से जीत दर्ज की। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी प्रोमिला देवी को  शिकस्त दी। इसके साथ भी भोरंज विधानसभा सीट पर एक बार फिर बीजेपी की झोली में चली गई। चुनाव के नतीजों का आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है।भोरंज के स्थित स्कूल में सुबह आठ बजे से मतगणना हो रही थी और मतगणना के कुल 12 दौर हुए, जिनमें लगभग सभी दौर में बीजेपी उम्मीदवार अनिल धीमान ने अपनी बढ़त बनाए रखी। अनिल धीमान को 24434, प्रोमिला को 16144  वोट मिले जबकि आजाद प्रत्‍याशी पवन कुमार को 4630, रमेश डोगरा को 974 तथा कुसुम आजाद को 403 वोट पड़ें। इस उपचुनाव में 73975 मतदाता थे जिनमें से 46848 ने वोट डाले थे।

डॉ. अनिल धीमान  ने यह जीत अपने स्वर्गीय पिता ईश्वर दास धीमान को समर्पित की है। उन्होंने कहा कि यह जीत आईडी धीमान को भोरंज की जनता की सच्ची श्रद्धांजलि है।जाहिर है कि बीजेपी व कांग्रेस दोनों के लिए यह सीट काफी अहम मानी जा रही थी। जहां पर बीजेपी अपनी इस परंपरागत सीट पर अपना कब्जा बनाए रखना चाहती थी, वहीं कांग्रेस इसे उससे छीनना चाहती थी। आखिरकार कांग्रेस इसमें नाकाम रही और स्व ईश्वर दास धीमान की इस परंपरागत सीट पर उनके पुत्र विजयी हुए। जाहिर है कि बीजेपी विधायक ईश्वर दास धीमान के निधन के बाद खाली हुई इस सीट पर 9 अप्रैल को वोट डाले गए थे। 

चुनावी मैदान में बीजेपी की ओर से ईश्वर दास धीमान के पुत्र अनिल धीमान, कांग्रेस की प्रोमिला देवी के अलावा तीन निर्दलीय़ पवन कुमार, डॉ. रमेश डोगरा और कुसुम आजाद भी अपना भाग्य आजमा रहे थे। भोरंज में मिली जीत से गदगद नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को नसीहत देते हुए कहा है कि अब सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं बचा है, इसलिए विस भंग कर चुनाव हो जाने चाहिए।धूमल ने कहा कि हम आभारी हैं भोरंज की जनता के, जिन्होंने सात मर्तबा लगातार विधानसभा चुनाव में बीजेपी पर विश्वास जताया है, साथ ही दस मर्तबा  में कमल खिलाया है। 

धूमल ने कहा कि साथ ही हम आभारी हैं  हजारों कार्यकर्ताओं के जिन्होंने ऐसा करिश्मा कर दिखाया।उधर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि भोरंज की जनता ने भ्रष्टाचार और माफिया राज के खिलाफ भाजपा को अपना समर्थन दिया है। इसलिए जीत का श्रेय नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल के कठिन परिश्रम व कार्यकर्ताओं को देना चाहता हूं। सत्ती ने कहा, भोरंज की जनता ने जो विश्वास जताया है उसके लिए आभार।  उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी इन्हीं दो मुद्दों को लेकर चुनावी मैदान में उतरेगी और सत्ता पर काबिज होगी। कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी की जो मुहिम चल रही है, वह जारी रहेगी और कांग्रेस हर विधानसभा क्षेत्र में इसी तरह हारेगी।