5 Dariya News

ट्रक युनियन के अध्यक्ष बने विर्क, फिर गरमा सकता है अध्यक्ष पद का मामला

कांग्रेसी नेता ने कहा चुनाव प्रक्रिया के दैरान चुना जाएगा अध्यक्ष

5 Dariya News (विजय जिंदल)

भदौड़ 25-Mar-2017

जब भी पंजाब में सरकार बदलती है तब तब भदौड़ में ट्रक युनियन के अध्यक्ष पद को लेकर मामला गरमाता आ रहा है। इतिहास गवाह है कि भदौड़ ट्रक युनियन के अध्यक्ष पद को लेकर कई बार खूनी झड़पें होने के अलावा गोलीयां भी चल चुकी है.। वहीं अध्यक्ष सत्ताधारी पार्टी से सबंधित ही बनते रहे हैं।करीब दस वर्ष पहले भी शैहणा भदौड़ की ट्रक युनियन के अध्यक्ष पद को लेकर खूनी संर्घष हुआ था जिसमें अध्यक्ष पद का ताज सत्ताधारी पार्टी के नेता के सिर पर ही सजा था। शैहणा-भदौड़ ट्रक युनियन के अध्यक्ष पद पर आज शिअद नेता भोला सिंह विर्क को बिठाने के लिए भले ही ट्रक अपरोटर एकजुट दिखाई दे रहे हैं परंतु इतिहास को देख कर फिर से किसी बड़े विवाद की आहट दिखाई देती है।

-पूर्व अध्यक्ष- 

उपरोक्त मामले सबंधी जब शैहणा-भदौड़ ट्रक युनियन के अध्यक्ष बीरइंद्र सिंह जैलदार से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मैंने ईमानदारी से ट्रक अपरेट्र युनियन के अध्यक्ष पद का फर्ज निभाया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब कोई भी ट्अरक युनियन का अध्यक्ष बनता है मेरी कोई दिलचसपी नहीं है।

-भोला सिंह विर्क-

ट्रक युनियन शैहणा-भदौड़ के अध्यक्ष बनने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मैं सौ फीसदी ट्रक अप्रेटरों की इच्छा के चलते मुझे ट्रक युनियन का अध्यक्ष बना हूं और जब ट्रक अप्रेटर मुझे अपना अध्यक्ष मानते हैं तो किसी प्रकार के प्रशन की गुंजायश ही नहीं है।

-जोगिंद्र सिंह पंजगराईयां-

कांग्रेस के टिक्ट पर चुनाव लड़ने वाले जोगिंद्र सिंह पंजगराईयां से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि कोई भी अपने आप को ट्रक युनियन का अध्यक्ष मानते फिर रहा है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता ट्रक युनियन के अध्यक्ष पद के लिए कोई चुनाव नहीं हुआ और कांग्रेस की सरकार के चलते किसी भी व्यक्ति की धक्केशाही सहन नहीं की जाएगी बल्कि नियमों के अनुसार ट्रक युनियन के अध्यक्ष पद का चुनाव कराया जाएगा जिसमें किसी को भी ट्रक अप्रेटर अपना अध्यक्ष चुन सकते हैं।