5 Dariya News

फीफा यू-17 विश्व कप की मेजबानी के लिए मिलेगी हर मदद : मनोहर पर्रिकर

5 Dariya News

पणजी 23-Mar-2017

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया और भारत की मेजबानी में इसी वर्ष होने वाले अंडर-17 विश्व कप में हर तरह की मदद का वादा भी किया। फीफा का प्रतिनिधिमंडल गोवा के फतोरदा में स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के नीरिक्षण करने पहुंचा था। यह स्टेडियम विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेगा।पर्रिकर ने कहा, "गोवा फुटबाल के प्रति अपने प्यार के लिए जाना जाता है। हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे की टूर्नामेंट की तैयारी में कोई कसर न रहे।"देश के पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर ने कहा, "गोवा के लोगों के लिए विश्व कप का साक्षी बनने का यह शानदार मौका है।"

इससे पहले सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल और स्थानीय आयोजक समिति ने स्टेडियम का दौरा किया और स्टेडियम के निर्माण और तैयारियों पर संतुष्टि जताई।फीफा के टूर्नामेंट हेड आइमा यार्जा ने कहा, "पिछले साल की तुलना में इस स्टेडियम में जिस तरह बदलाव किया गया है, उसे देखकर मैं काफी खुश हूं। मैं आखिरी बार जब यहां आया था तब इस मैदान में विश्व कप क्वालीफायर के मैच चल रहे थे। रिपोर्ट की मानें तो यहां के अधिकारियों ने बेहतरीन काम किया है।"उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात भी अच्छी रही। उन्होंने हमसे पूरा सहयोग देने का वादा किया है। साथ ही कहा है कि टूर्नामेंट से संबंधित सभी जरूरतें समय पर पूरी की जाएंगी।"

टूर्नामेंट के निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा, "गोवा के पास एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप की मेजबानी करने का अनुभव है, जो उसके लिए फायदेमंद होगा। जिससे पिछले साल सिंतबर की तुलना में स्टेडियम में काफी सुधार हुआ है।"सेप्पी ने कहा कि अब उन्हें योजना की गहराई में जाने की जरूरत है जिसमें सुरक्षा, यातायात, स्वास्थ्य जैसी चीजें शामिल हैं।गोवा के बाद फीफा का प्रतिनिधिमंडल कोच्ची, नवी मुंबई, गुवाहाटी और कोलकाता का दौरा करेगा, जो विश्व कप के अन्य मेजबान शहर हैं।