5 Dariya News

इंडो ग्लोबल कालेजिस में हुआ ११ वां वार्षिक डिग्री वितरण समारोह

३२६ विद्यार्थियों को मिला मेहनत का मीठा फल, किसी भी राष्ट्र के उज्जवल भविष्य एवं समाज में बदलाव के लिए शिक्षण संस्थाओं की अहम भूमिका- राकेश वर्मा

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 19-Mar-2017

इंडो ग्लोबल कालेजिस में ११ वां वार्षिक डिग्री वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एमबीए, बीटैक, एमटैक, बी आर्कीटैक्ट, बीएड एवं ईटीटी के ३२६  विद्यार्थियों को डिग्रियों से नवाजा गया। काबिलेजिक्र है कि अपनी मेहनत का मीठा फल हासिल करने वाले विद्यार्थियों में २०० लड़कियां व २७४ लड़के हैं। इस अवसर पर आर्किटेक्ट विजय गर्ग, वाईस  प्रेजिडेंट  कौंसिल ऑफ़ आर्किटेक्चर नई दिल्ली ने मुख्यातिथी के तौर पर शामिल होकर विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की।इस डिग्री वितरण समारोह की शुरुआत इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों द्वारा सरस्वती वंदना से की गई, उसके बाद मुख्यातिथी विजय गर्ग द्वारा द्वीप प्रज्जवलित की गई। इंडो ग्लोबल गु्रप के चेयरमैन सुखदेव सिंगला ने मुख्यातिथी का अभिनंदन किया और डिग्री वितरण समारोह की शुरुआत की गई। जिसमें ं पास हुए विभिन्न स्ट्रीमों के विद्यार्थियों को डिग्रियां वितरित की गई। मुख्यातिथी विजय गर्ग ने इंडो ग्लोबल के विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय बौधिक आधार देने पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

विजय गर्ग ने इस अवसर पर अपने विचार सांझे करते हुए कहा कि किसी भी राष्ट्र के उज्जवल भविष्य एवं समाज में बदलाव के लिए शैक्षिक संस्थाओं की अहम भूमिका होती है और विद्यार्थियों को भी चाहिए कि वे अपनी तरक्की के साथ साथ राष्ट्र की तरक्की के लिए भी अपना योगदान दें। उन्होंने विद्यार्थियों को समाज में आगे बढ़कर बदलाव लाने के लिए अपनी जानकारी को समाज में फैलाने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि विश्व स्तर पर बढ़ रहे मुकाबलों को देखते हुए भारत को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे ले जाने की जिम्मेवारी अब विद्यार्थियों के कंधों पर आ गई है। चेयरमैन सुखदेव सिंगला ने इस अवसर पर डिग्री लेने वाले विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि किसी भी शिक्षा संस्थान के लिए जरूरी है कि वह अपने विद्यार्थियों को आधुनिक एंव नैतिक शिक्षा दे तथा इंडो ग्लोबल कालेजिस विद्यार्थियों को विश्व स्तरीय उच्च स्तरीय शिक्षा देने के लिए वचनबद्ध है।इस अवसर पर विद्यार्थियों ने हवा में टोपियां उछाल के अपने आने वाले जीवन के लिए खुशी व्यक्त की। इस अवसर पर विजय गर्ग को चेयरमैन सिंगला, सीईओ मानव सिंगला द्वारा एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया। इस समारोह में विद्यार्थियों ने रंगारंग प्रोग्राम भी पेश किए।