5 Dariya News

पैट कमिंस ने हमारी उम्मीदों को बढ़ा दिया : डेविड साकेर

5 Dariya News

रांची 18-Mar-2017

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सहायक कोच डेविड साकेर ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत के चार विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जमकर तारीफ की है और कहा है कि कमिंस ने उनकी उम्मीदों को बढ़ा दिया है। चोट से उबरकर टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए कमिंस ने शनिवार को लोकेश राहुल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे तथा रविचंद्रन अश्विन के अहम विकेट लिए।मैच के बाद साकेर ने कहा, "मैंने रात में सोचा था कि वह (कमिंस) अच्छी गेंदबाजी करेंगे लेकिन उन्होंने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने कुछ विकेट लेने वाली गेंदें डालीं। उनका साथ देने के लिए चयनकर्ताओं का धन्यवाद।"

उन्होंने कहा, "भारत में गेंद की रफ्तार बड़ी बात होती है, क्योंकि विकेट से इतनी तेजी नहीं मिलती है। लेकिन उन्होंने उम्मीद से अच्छी गेंदबाजी की। हम जानते हैं कि उनमें कितनी प्रतिभा है। उनको अच्छा प्रदर्शन करते देखना सुकून देने वाला है।"साकेर ने कहा, "इस टेस्ट मैच में हमने उन पर किसी तरह का पाबंदी नहीं लगाई। यह हमारे लिए अहम मैच है। अगर वह उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो यह अच्छी बात है। यहां क्रिकेट खेलना मुश्किल है, क्योंकि वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं इसलिए कप्तान उन्हें रोकना नहीं चाहेंगे।"उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि कल (रविवार) उन्हें ज्यादा गेंदबाजी करनी होगी। 

अगर हमें आखिरी दिन गेंजबाजी करनी पड़ी तो मुझे लगता है कि पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद करेगी। उन्होंने अब तक अच्छा काम किया है।"उन्होंने कहा, "चयनकर्ताओं के लिए यह थोड़ी परेशानी की बात होगी, लेकिन यह देखना अच्छी बात है। कमिंस ने आज अच्छा किया। जोस और मिशेल मार्श ने भी इस ग्रीष्मकाल में शानदार प्रदर्शन किया है। इसके बाद हमारे पास जेम्स पैटिंसन हैं। उन्होंने जिस तरह से शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में गेंदबाजी की है वह अच्छा है। यह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए अच्छी बात है।"उन्होंने कहा, "विश्व क्रिकेट में मजबूत रहने के लिए आपको अच्छे गेंदबाजों के समूह की जरूर होती है। हमारे पास इस समय ऐसा समूह है लेकिन अभी उसे लेकर कुछ समस्या है।"