5 Dariya News

अब भारत में 'रिवर्स ब्रेनड्रेन' का वक्त आ गया है : मुकेश अंबानी

5 Dariya News

मुंबई 18-Mar-2017

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी नीतियों के समर्थन का विस्तार से वर्णन करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने शनिवार को कहा कि अब रिवर्स ब्रेनड्रेन का वक्त आ गया है। अंबानी ने यह बात इंडिया टु़डे कॉनक्लेव के संबोधन में कही। उन्होंने कहा, "अब वक्त आ गया है कि सबसे प्रतिभाशाली और योग्य दिमाग भारत और भारतीयों के लिए काम करें। बिना किसी शक के हमें अब रिवर्स ब्रेन ड्रेन देखने को मिलेगा।"

उन्होंने कहा, "हम वास्तव में चौथे औद्योगिक क्रांति के मानव इतिहास की शुरुआत में हैं और यह पहली तकनीक आधारित क्रांति है जो मनुष्य होने के नाते हम सभी को प्रभावित करेगी। 

हमारे कई प्रतिभाशाली लोग देश से बाहर काम कर रहे हैं। अगर वे देश में वापस आते हैं तो वे 1.3 करोड़ लोगों के लिए काम करेंगे और साथ मिलकर विकास का मॉडल लाएंगे।"भारतीय आईटी कंपनियां एच 1-बी वीजा नीति पर ट्रम्प के कठोर विचारों के कारण दबाव में हैं।अंबानी ने कहा, "दुनिया में सभी चीजें सही समय और सही जगह पर होती हैं।" उन्होंने कहा कि रिलायंस में वे अब हर महीने दुनिया भर से दो या तीन प्रतिभाशाली नेतृत्व को वापस लाते हैं।उन्होंने कहा, "हर किसी का दिल आखिरकार हिन्दुस्तानी है। लोग भारत के लिए काम करना चाहते हैं, हमें उन्हें एक मौका देना है।"