5 Dariya News

झंजेडी कालेज का युनिवर्सिटी स्तर पर कीर्तिमान स्थापित करने का रिकार्ड निरंतर जारी

एम टैक का पहला बैच फस्र्ट डिवीजन में 100 फीसदी पास आउट, अकादमिक शिक्षा के साथ प्रैक्टिकल शिक्षा और एकस्ट्रा कक्षाएं ही हमारी सफलता का राज : प्रेसिडेंट धालीवाल

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 15-Mar-2017

चंडीगढ़ गु्रप आफ कालेजिस के झंजेडी कालेज के छात्रों ने कैंपस के 2012 वर्ष के स्थापना से ही युनिवर्सिटी स्तर पर टाप रहने के रिकार्ड को बरकरार रखा है। झंजेडी कालेज का एम टैक कंप्यूटर साईंस और इलैक्ट्रोनिक इंजीनियरिंग विषय का पूरा बैच 100 फीसदी पास आउट हो गया है। इसके साथ ही सोने पर सुहागा समूचा बैच पहले दर्जे यानि फस्र्ट डिवीजन में पास आउट हुआ है। इस संबंधी जानकारी देते हुए चंडीगढ़ गु्रप आफ कालेजिस के प्रेसिडेंट रशपाल सिंह धालीवाल ने बताया कि इसस पहले वर्ष 2016 में भी झंजेडी कालेज का ही बीटैक का पहला बैच भी पहले दर्जे में ही पास आउट हुआ था। वर्ष 2012 में शुरू हुए झंजेडी कालेज में बीटैक में लगभग 300 छात्र थे, जिन्होंने चार वर्ष बाद 2016 में पहले दर्जे में डिग्री पास आउट की। प्रेसिडेंट धालीवाल अनुसार इस पास आउट हुए पहले बैच में अधिकतर छात्रों के पास फाईनल परीक्षाओं तक कम से कम एक नौकरी का आफर लैटर मौजूद था, जबकि अधिकतर छात्रों के पास तीन चार आफर लेटर थे। यह छात्र भारत की प्रमुख औद्योगिक संस्थाओं में बेहतरीन कैरियर शुरू कर चुके हैं।

प्रेसिडेंट धालीवाल ने इस उपलब्धि पर झंजेडी कालेज की समूची टीम को बधाई देते हुए बताया कि बेशक यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हर बैच का छात्र पहले दर्जे में पास आउट हो रहा है। परंतु इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मजबूत टीमवर्क और रणनीति तैयार की जाती है। जिस दौरान छात्रों को अकादमिक शिक्षा के साथ साथ अधिक से अधिक प्रैक्टिकल जानकारी दी जाती है। इसके साथ ही छात्रों के लिए एकस्ट्रा क्लासेस का भी आयोजन किया जाता है। जिसके कारण हर छात्र अच्छी जानकारी हासिल कर पहले दर्जे में पास आउट होता है। प्रेसिडेंट धालीवाल अनुसार इस तरह झंजेडी कालेज के छात्र खेलों व अन्य गतीविधियों में भी राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।सीजीसी के डायरेक्टर जरनल डा जी डी बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि झंजेडी कालेज के छात्र पहले दर्जे में पास आउट हो रहे हैं। परंतु इसके साथ ही छात्रों को उनकी आने वाली प्रोफेशनल जिंदगी के लिए भी तैयार करते हुए नौकरी की इंटरव्यू के लिए 3600 तरीकों से तैयारी करवाई जाती है। जिसमें वे किसी भी इंटरव्यू के लिए पूरी तरह तैयार होकर कैंपस में नौकरी के लिए तीन से चार आफर लेटर ले जाते हैं। प्रेसिडेंट धालीवाल ने युनिवर्सिटी की मैरिट में आने वाले छात्रों के लिए नक्द इनाम और लैप्टाप देने की घोषणा भी की।