5 Dariya News

दिग्विजय सिंह की पर्रिकर को सलाह, अब कांग्रेस को सरकार बनाने दें

5 Dariya News

नई दिल्ली 12-Mar-2017

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने रविवार को कहा कि यदि मनोहर पर्रिकर अपने पत्ते सही तरीके से चलें तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्थान भी ले सकते हैं, और इसके साथ ही सिंह ने पर्रिकर को सलाह दी कि वह खुद को एक अच्छा रक्षामंत्री साबित करें, और गोवा में कांग्रेस को सरकार बनाने दें।सिंह गोवा मामलों के पार्टी प्रभारी हैं, और उन्होंने अपनी पार्टी को भी एक सलाह दे डाली। उन्होंने कहा, "कांग्रेस को भी समझना चाहिए कि गोवा की जनता ने हमें काम करने का अंतिम मौका दिया है, अन्यथा हम खत्म हो जाएंगे। भगवान हमारी मदद करें।"

रक्षा मंत्री नियुक्त किए जाने के बावजूद अधिक समय गोवा में बिताने वाले पर्रिकर पर चुटकी लेते हुए सिंह ने कहा कि उन्हें अब दिल्ली में आराम करना चाहिए और एक अच्छे रक्षा मंत्री के रूप में खुद को साबित करना चाहिए। सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर खाते पर लिखा, "मनोहर पर्रिकर के प्रति मेरी सहानुभूति है। लेकिन कभी हार न मानने की उनकी भावना के लिए उन्हें श्रेय दिया जाना चाहिए। बुरी तरह हारने के बाद भी वह सरकार बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं।"

सिंह ने कहा, "पर्रिकर जी वापस आइए, और दिल्ली में आराम कीजिए तथा खुद को एक अच्छा रक्षामंत्री साबित कीजिए। कौन नहीं जानता कि यदि आप अपने पत्ते ठीक से फेंके तो आप मोदी का भी स्थान ले सकते हैं।"गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, जबकि भाजपा 13 सीटें जीत पाई है। दोनों पार्टियां सरकार बनाने के लिए क्षेत्रीय दलों और निर्दलीयों के साथ बातचीत कर रही हैं। 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में सरकार गठन के लिए साधारण बहुमत हेतु 21 सदस्यों की जरूरत है।दिग्विजय ने गोवा के मतदाताओं को कांग्रेस में भरोसा जताने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कांग्रेस को गोवा के लोगों का मन समझने की सलाह भी दी।उन्होंने कहा, "कांग्रेस में भरोसा जताने के लिए गोवा के मतदाताओं को बहुत बहुत धन्यवाद। अत्यंत आभारी। हमने सबक ली है और 2007-12 के दौरान हुई गलतियां नहीं दोहराई जाएंगी। हम किए गए वादे समयबद्ध तरीके से पूरे करेंगे।"उन्होंने कहा, "चूंकि हमें खंडित जनादेश मिला है, लिहाजा हम हमारे घोषणा-पत्र में किए गए प्रमुख वादों के साथ समझौता किए बगैर गैर भाजपा विधायकों से समर्थन मांग रहे हैं। भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और हम गंभीरता के साथ गोवा और गोवावासियों के लिए काम करेंगे।"उन्होंने आगाह किया कि कांग्रेस के पास काम करने का अंतिम मौका है, और यदि हमने काम नहीं किया तो फिर खत्म हो जाएंगे।