5 Dariya News

पशु प्रेमियों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया

5 Dariya News

नई दिल्ली 05-Mar-2017

भारतीय पशु कल्याण बोर्ड और पर्यावरण एवं वन मंत्रालय द्वारा पालतू पशु, पक्षी और मछलियों को रखने और प्रजनन पर नियंत्रण करने संबंधी प्रस्तावित नियम के विरोध में 'पेट लवर्स एसोसिएशन' और पशु प्रेमियों ने शनिवार के बाद रविवार को भी यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। पेट लवर्स एसोसिएशन (पीएलए) के कार्यकर्ताओं और उपस्थित लोगों ने मेनेका गांधी का पुतला जलाकर और मार्च करते हुए अपना रोष प्रकट किया।

पीएलए के अध्यक्ष अशोक प्रताप राय ने कहा, "अगर इस कानून को लागू किया गया तो पूरे भारत में 5 करोड़ लोग अपनी नौकरी खो देंगे जो भारतीय अर्थव्यवस्था पर भी असर डालेगा । 

पीएलए का उदेश्य लाखों लोगों की आवाज जो आधारहीन, दमनकारी प्रस्तावित कानूनों से प्रभावित हैं, को सब तक पहुंचाना है और सरकार तक इनकी आवाज पहुंचाना है ताकि वह इस मुद्दे की गंभीरता को समझ सके।"इस अवसर पर राजनेता संदीप दीक्षित ने कहा, "जो लोग इन नियमों को लागू कर रहे हैं उन्हें खुद नहीं मालूम की क्या कार्यान्वित किया जाना चाहिए।" उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान सरकार छोटे उद्यमियों का अंत कर रही है ताकि वह इस इस व्यापार को भी बड़े व्यावसायिक घरानों के हाथों में दे सके और 'पेट मॉल' बना सके।