5 Dariya News

पीएम के रोड शो से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला : अखिलेश यादव

5 Dariya News

मिर्जापुर (उत्तर प्रदेश) 05-Mar-2017

ताबड़तोड़ प्रचार अभियान को लेकर रविवार को मिजार्पुर पहुंचे समाजवादी पार्टी के मुखिया एवं सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। मोदी के रोड शो पर अखिलेश ने कहा कि उनके रोड शो से कहीं कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। सूबे में चल रहा चुनावी महासमर अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। 8 मार्च को अंतिम चरण का मतदान होना है, जिसके लिए सूबे के मुखिया अखिलेश यादव मैराथन पारी खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने पिछले तीन साल में कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिससे देश की जनता को कोई लाभ पहुंचा हो। प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी के लोग समाजवादी सरकार के काम-काज पर सवाल उठाते हैं, जबकि हमने जो काम किया है वह दिखता है। प्रदेश की जनता हमारे काम से खुश है। 

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री जी से कहा कि उन्होंने अब तक जितने काम किए हैं, उसका हिसाब दें तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। जब प्रधानमंत्री ने कोई काम ही नहीं किया है, तो वह क्या हिसाब देंगे? मोदी जी शायद भूल गए हैं कि लोकतंत्र में जनता सबसे बड़ी होती है। विधानसभा के इस चुनाव में अब जनता उनका हिसाब-किताब करेगी।अखिलेश ने कहा कि अब तक छह चरणों के चुनाव हो चुके हैं और सभी चरणों में सपा-कांग्रेस गठबंधन सबसे आगे है। इसीलिए भाजपा के लोगों के चेहरे लटके हुए हैं और चेहरों से मुस्कुराहट गायब है। उनके रोड शो का जनता पर कोई असर नहीं है। अब आखिरी सातवें चरण के मतदान में भी हमारा गठबंधन दूसरे दलों से आगे ही रहेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने अपने मंत्रियों की फौज काशी में उतार दी है, लेकिन इससे जनता को गुमराह करने का काम वो नहीं कर पाएंगे।

अखिलेश ने भाजपा और बसपा की इस चाल से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की तरक्की और जनता की खुशहाली के लिए सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि झूठ बोलकर और जनता को झूठे ख्वाब दिखाकर केंद्र की सत्ता में आने वालों ने अभी तक कोई बड़ा काम नहीं किया है। अखिलेश ने कहा कि मोदी जी ने नोटबंदी करके गरीबों, मजदूरों, किसानों, व्यापारियों की कमर तोड़ दी। नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को चौपट करने का काम किया है। प्रधानमंत्री जी को बताना चाहिए कि नोटबंदी के बाद कितना पैसा बैंकों में जमा हुआ। उन्होंने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने और केंद्र की सत्ता से सांप्रदायिक शक्तियों को बेदखल करने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है।