5 Dariya News

इंडो ग्लोबल कालेजिस के १४ वार्षिक समागम में भांगड़े एवं गिद्दे के साथ हिमाचली, मनीपुरी, बिहारी एवं नेपाली नृत्य देखने को मिले

इंडो ग्लोबल कालेजिस में हुआ वार्षिक समागम, विद्यार्थियों ने पेश किए भारत के विभिन्न प्रदेशों के नृत्य

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 04-Mar-2017

इंडो ग्लोबल कालेजिस  द्वारा अपना वार्षिक समागम मोज़ाइयिक २०१७ कैंपस में कराया गया, जो कि रौनक एवं मनोरंजन भरपूर रहा। इस वार्षिक समागम में जहां पंजाब के सभ्याचार गिद्दा एवं भांगड़ा देखने को मिला वहीं विभिन्न फूलों के गुलदस्ते जैसे अन्य प्रदेशों से पढऩे आए विद्यार्थियों ने अपने प्रदेशों के नृत्य पेश करके दर्शकों को रोमांचित किया।इस खूबसूरत शाम की शुरुआत इंडो ग्लोबल गु्रप के चेयरमैन सुखदेव सिंगला द्वारा द्वीप प्रज्जवलित करके की गई। जिसके पश्चात कालेज के विद्यार्थियों द्वारा पिता परमेश्वर के चरणों में शब्द गायन करके प्रोग्राम को गति दी गई। इसके बाद क्रमश: विद्यार्थियों द्वारा अपने-अपने प्रदेशों के नृत्य पेश करके प्रोग्राम को और खूबसूरत बना दिया। इसके साथ ही हासरस स्किट ने सभी को लोट पोट कर दिया। इसके साथ ही विद्यार्थियों ने फैशन शो एवं रॉक बैंड की पेशकश से अपनी अलग छाप छोडी। पंजाब की शान गिद्दा एवं भांगड़े की ताल पर विद्यार्थी सीटों पर से उठकर तालियों व सीटियां मारते नजर आए। 

इस रंगारंग प्रोग्राम के बाद शिक्षा, खेल एवं अन्य क्षेत्रों में नाम कमाने वाले विद्यार्थियों को चेयरमैन सुखदेव सिंगला द्वारा इनाम व मेडल प्रदान किए गए। आखिर में मिस्टर और मिस इंडो ग्लोबल के खि़ताब का मुकाबला भी काफ़ी रोचक रहा। जिस में प्रत्योगियों ने अलग अलग इवेंट में अच्छा मुकाबला दिया। आखिर में मकैनिकल विभाग का हरीश डोगरा मिस्टर इंडो ग्लोबल और आरकीटैकट विभाग की आवनी मिस इंडो ग्लोबल बनी।इस अवसर पर चेयरमैन सुखदेव सिंगला द्वारा विजेता विद्यार्थियों को बधाई देते हुए दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि बेशक शिक्षा विद्यार्थियों को सफलता की उचाई पर ले जाती है परंतु असल कामयाबी वही हासिल करते हैं, जो सख्त मेहनत, अनुशासन एवं असूलों पर चलते हैं। इसके साथ ही उन्होंने स्टेज पर विभिन्न प्रदेशों के विद्यार्थियों की पेशकारी की प्रशंसा करते हुए विद्यार्थियों को इसत बात की बधाई दी कि वे इंडो ग्लोबल में अपनी पढ़ाई के दौरान ही देश के विभिन्न हिस्सों से पढऩे आए दोस्त बना रहे हैं। सी ई ओ मानव सिंगला   ने समूह विद्यार्थियों एवं स्टाफ द्वारा की गई पेशकारी के लिए उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।