5 Dariya News

कबीर बेदी साइटसेवर्स के ब्रांड एम्बेसडर बने

5 Dariya News

नई दिल्ली 27-Feb-2017

नेत्रहीनता को दूर करने और दृष्टिबाधितों के लिए समान अवसरों को बढ़ावा देने के लिए कार्यरत अग्रणी वैश्विक विकास संगठन साइटसेवर्स ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मशहूर अभिनेता और निर्देशक कबीर बेदी को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाने की घोषणा की है। यह संगठन 30 से अधिक देशों में लोगों के जीवन में उजाला ला रही है। साइटसेवर्स इंडिया के साथ अपने सहयोग के बारे में बताते हुए कबीर बेदी ने कहा, "साइटसेवर्स ने देश में बड़े पैमाने पर लोगों को रास्ता दिखाया है और आइ केयर के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। साइटसेवर्स का ब्रांड एम्बेसडर बनकर मुझे बेहद गर्व हो रहा है। मेरे कंधे पर नेत्र देखभाल के प्रति लोगों का ध्यान आकर्षित करने और उन्हें संवेदनशील बनाने की जिम्मेदारी है।"

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त और भारत में साइटसेवर्स के अध्यक्ष डॉ. एस.वाई. कुरैशी ने कहा, "इस महान संगठन का हिस्सा बनकर मुझे बेहद गर्व हो रहा है और कबीर बेदी के साथ इस सहयोग को लेकर मैं बेहद खुश हूं। इस मिशन की शुरुआत पांच दशक से भी पहले हुई थी। यह आगे बढ़ रहा है और हमें उम्मीद है कि कई लोगों की जिंदगी में उजाला आएगा। उन्होंने कहा, "मैं सर जॉन विल्सन के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, जिनकी दूरदर्शिता ने न सिर्फ भारत, बल्कि दुनिया भर में नेत्र स्वास्थ्य सेवा का परिदृश्य बदल कर रख दिया है।"साइटसेवर्स इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, "बेदी एक मशहूर अभिनेता और चर्चित हस्ती हैं, जो साइटसेवर्स के आदशरें पर भरोसा करते हैं।" 

उन्होंने कहा, "साइटसेवर्स एक ऐसी दुनिया का सपना देखता है, जहां कोई भी नेत्रहीन नहीं हो। यह अधिक-से-अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए निरंतर प्रयास करता रहेगा और उन्हें हमारे विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लाभान्वित किया जाता रहेगा। इस सहयोग के जरिये हमें बेदी की बुलंद आवाज मिली है, जो अधिक-से-अधिक लोगों तक हमारे आदशरें को पहुंचा पाएंगे।"संस्था ने अपने बयान में कहा कि साइटसेवर्स 1966 से तीन मुख्य क्षेत्रों में कार्यरत है, जिनमें सामाजिक समावेशन, समावेशी शिक्षा और नेत्र स्वास्थ्य शामिल हैं। इस संगठन ने पिछले वर्ष 1,55,986 साइट रेस्टोरेशन सर्जरी, 22,01,134 नेत्र परीक्षण संचालित कराए। इसने 2,18,690 लोगों को चश्में बांटे और 6,47,007 लोगों की जिंदगी बदली।