5 Dariya News

डीयू की छात्रा पर किरण रिजीजू के बयान पर विपक्ष का पलटवार

5 Dariya News

नई दिल्ली 27-Feb-2017

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने सोमवार को इस बात पर हैरानी जताई कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान शुरू करने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा को कौन भ्रमित कर रहा है? कारगिल युद्ध में शहीद जवान की बेटी और लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान शुरू किया है।विपक्षी पार्टियों कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने इस मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा है।कौर ने फेसबुक पर एक तस्वीर साझा करते हुए कहा, "मैं दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। देश का हर छात्र मेरे साथ है।"इसके बाद कौर को राष्ट्र विरोधी बताते हुए सोशल मीडिया पर उसके साथ दुष्कर्म और जान से मारने की धमकियां मिलीं।कौर के अभियान पर प्रतिक्रिया देते हुए रिजीजू ने कहा,"इस युवा छात्रा का दिमाग कौन खराब कर रहा है?"

रिजीजू ने इसी ट्वीट में कहा, "एक मजबूत सेना किसी युद्ध को रोकती है। भारत ने कभी भी किसी देश पर हमला नहीं किया, लेकिन कमजोर भारत पर हमेशा हमला हुआ।"कांग्रेस ने रिजीजू पर निशाना साधते हुए सत्तारूढ़ भाजपा को पितृसत्तात्मक बताया।कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, "जब एक महिला स्वतंत्र रूप से सोचती है, तो पितृसत्तात्मक भाजपा समझती है कि उसका दिमाग दूषित हो गया है। जब कोई शख्स शांति चाहता है तो भाजपा उसे नफरत देती है।"आम आदमी पार्टी (आप) ने छात्रा को सोशल मीडिया पर मिलने वाली दुष्कर्म की धमकियों की निदा नहीं करने पर भाजपा को लताड़ा।आप नेता आशुतोष ने ट्वीट कर कहा, "एक लड़की को उसके साथ दुष्कर्म करने की सोशल मीडिया पर धमकी दी जाती है। भाजपा और आरएसएस का एक भी नेता इसे गलत नहीं कहता और न ही निंदा करता है, क्यों?"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसी मुद्दे पर रविवार रात भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अब भाजपा गुंडों और अपराधियों की पार्टी बन गई है।केजरीवाल ने कौर की इस व्यथा को बताने वाला वीडियो साझा करते हुए कहा, "इसे सुनें। यह भाजपा है। ये लोग हमारे देश को बर्बाद कर देंगे। सभी को इस गुंडई के खिलाफ एकजुट होना चाहिए। दुष्कर्म की धमकी देकर हमारी बेटियों और बहनों को डराना, क्या यही भाजपा की देशभक्ति है? इन लोगों को शर्म आनी चाहिए।"कौर ने सोशल मीडिया पर पोस्टर भी साझा किया है। पोस्टर पर लिखा था, "पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा। युद्ध ने मारा।"क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने इस बयान पर टिप्पणी करते हुए ट्वीट किया, "मैंने दोहरे शतक नहीं लगाए हैं, बल्कि मेरे बल्ले ने लगाए हैं।"गौरतलब है कि 22 फरवरी को दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में आयोजित होने वाली एक संगोष्ठी में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को आमंत्रित किए जाने की जानकारी के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों ने उस संगोष्ठी को नहीं होने दिया था। इसके बाद विभिन्न छात्र समूहों के बीच झड़प हुई थी।