5 Dariya News

बल्लेबाजी के लिए दोबारा आना चुनौतीपूर्ण था : मैट रेनशॉ

5 Dariya News

पुणे 23-Feb-2017

भारत के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अर्धशतक जड़ने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैट रेनशॉ को भोजनकाल से कुछ देर पहले मैदान छोड़ना पड़ा था। दरअसल रेनशॉ का बीच मैच में ही पेट खराब हो गया और उन्हें भागकर टॉयलेट जाना पड़ा।इससे ठीक पहले डेविड वार्नर आउट हुए थे और तभी रेनशॉ भी मैदान छोड़ गए। वह दूसरे सत्र में कप्तान स्टीव स्मिथ के आउट होने के बाद मैदान पर आए। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने रेनशॉ के हवाले से लिखा, "यह सब कुछ अचानक हुआ। शायद वार्नर के आउट होने से पांच-दस मिनट पहले। मैंने अंपायर रिचर्ड केटलबारो से पूछा कि भोजनकाल में कितना समय है। उन्होंने मुझसे कहा, आधा घंटा। मुझे परेशानी हो रही थी। मेरे लिए यह अच्छी स्थिति नहीं थी।"

रेनशॉ ने मैच के बाद कहा, "मेरे लिए मुश्किल था। मैं नियमों के बारे में नहीं जानता था। मैं नहीं जानता था कि जब पेट मरोड़ रहा हो तो ऐसे में रिटायर हो सकते हैं या नहीं। इसलिए मैंने सोचा कि मैं भोजनकाल तक बल्लेबाजी कर लेता हूं। लेकिन ऐसा हो नहीं सका।"रेनशॉ ने कहा कि इसके बाद अपनी बारी का इंतजार करना उनके लिए चुनौतीपूर्ण था। उन्होंने कहा, "इसके बाद वापस आना मेरे लिए काफी अजीब सा रहा, क्योंकि मुझे इंतजार करना पड़ा। एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर आप सीधे जाते हैं और बल्लेबाजी करते हैं। इसलिए बल्लेबाजी के लिए इंतजार करना मेरे लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण था।"जब रेनशॉ ड्रेसिंग रूम की तरफ भागे तो वार्नर के बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान स्मिथ भी हैरान थे। रेनशॉ के मुताबिक जब स्मिथ को कारण पता चला तो वह समझ गए। 

रेनशॉ ने कहा, "शुरुआत में वह समझ नहीं सके की क्या हो रहा है। मैं उनके पास से निकल गया और उन्हें समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है। मैंने उनसे कहा कि मुझे टॉयलेट जाना है। वह बात को समझ गए।"रेनशॉ ने कहा कि वार्नर आउट हुए थे और वह भी चले गए। ऐसे में क्रीज पर एक साथ दो नए बल्लेबाज आ गए। यह टीम के लिए अच्छा नहीं था।उन्होंने कहा, "मुझे काफी बुरा लगा कि मेरे कारण टीम को इस स्थिति से गुजरना पड़ा। इसलिए मैं जब वापस गया तो मेरी कोशिश टीम के लिए योगदान देने की थी और साथ ही मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि हमारा दिन अच्छा हो।"