5 Dariya News

ओकरेज इंटरनेशनल स्कूल द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर के आईबी पैटर्न की जानकारी के लिए चण्डीगढ़ यूनिवर्सिटी में सैमिनार का आयोजन

छात्र को दी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा संबंधी जानकारी

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 19-Feb-2017

ओकरेज इंटरनेशनल स्कूल द्वारा चण्डीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्रों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा के लिए आईबी प्रोग्राम संबंधी  एक सैमिनार का आयोजन किया गया। काबिलेजिक्र है कि सीबीएसई अथवा आईएसई प्रोग्राम की तरह ही आईबी शिक्षा का एक पैटर्न है, जो अमेरिका व यूरोपीय देशों में चल रहा है। इसी कारण इन देशों में इस पैटर्न के चलते छात्रों ने मैरिट व टाप नौकरियां हासिल की हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए ओकरेज इंटरनेशनल स्कूल द्वारा चण्डीगढ़ यूनिवर्सिटी में यह सैमिनार करवाया गया। 

इस सैमिनार में ओकरेज इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल रमनजीत घूमन ने  छात्रों को जानकारी देते हुए प्रिंसीपल गुस्टेव जो ग्रोप ने बताया कि पुराने चले आ रहे सीबीएसई, पीएसईबी व अन्य पैटर्नों के मुकाबले आईबी पैटर्न में बच्चों को न सिर्फ उनका हर तरह से डिवेल्पमेंट करवाने का अवसर मिलता है बल्कि उनकी सोच में एक साकारात्मक फर्क भी आता है। प्रिंसिपल रमनजीत घूमन के अनुसार आज अभिभावक अपने बच्चों को न सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा दिलाना चाहते हैं बल्कि उन्हें पश्चिमी देशों में उच्च पदों पर सेटल करने के भी चाहवान हैं और इस पैटर्न के पास छात्र अमेरिका व यूरोपीय महाद्वीप के देशों में बहुत डिमांड है।