5 Dariya News

एस.वाई.एल मुद्दे पर आई.एन.एल.डी द्वारा पंजाब की सीमा के उल्लंघन को रोकें हरियाणा, केन्द्र सरकारें: कैप्टन अमरेन्द्र सिंह

राज्य को उल्लंघन से बचाने हेतु हर आवश्यक कदम उठाए बादल सरकार

5 Dariya News

चंडीगढ़ 18-Feb-2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने केन्द्र व हरियाणा सरकारों से इंडियन नेशनल लोक दल द्वारा पंजाब की सीमाओं के किसी भी तरह के उल्लंघन को रोकने के लिए कहा है, जिसने 23 फरवरी को एस.वाई.एल की खुदाई हेतु राज्य में कूच करने की धमकी दी है।कैप्टन अमरेन्द्र ने आई.एन.एल.डी नेता अभय चौटाला के भड़काऊ बयान पर जोरदार प्रतिक्रिया जाहिर की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उनके कार्यकर्ता अंबाला से पड़ोसी राज्य पंजाब में कूच करने को तैयार हैं, चाहे इसके लिए उन्हें जिला प्रशासन की इजाजत मिले या फिर नहीं मिले। जिस पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने राज्यस्तरीय संकट को पैदा होने से रोकने हेतु हरियाणा सरकार से आई.एन.एल.डी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

कैप्टन अमरेन्द्र कहा कि चौटाला का भड़काऊ बयान हरियाणा में पहले से चल रहे जाट आंदोलन को और तनावपूर्ण बना सकता है। इस संबंध में, उन्होंने केन्द्र सरकार से कानून व व्यवस्था कायम करने हेतु सख्त कदम उठाने को कहा है।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू है, जबकि अन्य राज्यों में चुनाव प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में चुनाव आयोग को उक्त मामले में नोटिस लेना चाहिए और किसी भी कीमत पर शांति सुनिश्चित करने हेतु केन्द्र को दखल देने का आदेश देना चाहिए।यहां जारी बयान, में कैप्टन अमरेन्द्र ने बादल नेतृत्व वाली पंजाब सरकार से राज्य की सीमाओं को किसी भी उल्लंघन से सुरक्षित करने को कहा है। कांगे्रस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि यह मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के लिए पंजाब के हितों की रक्षा करने प्रति अपनी वचनबद्धता का दावा साबित करने का अवसर है। 

उन्होंने पंजाब को बार-बार धोखा देने के विरूद्ध बादल को चेतावनी दी है, जो वह बीते समय में पैसे लेकर हरियाणा के तत्कालीन मुख्यमंत्री देवी लाल को एस.वाई.एल के निर्माण के लिए इजाजत देकर कर चुके हैं।इस दिशा में, उन्होंने चौटालों पर गलत राजनीतिक कदम उठाने व बादलों के साथ नजदीकी संबंधों का फायदा लेने का प्रयत्न करने का आरोप लगाया है, जिनके साथी इनकी अंदरखाते रजामंदी और इनके जरिए वे अपनी शातिर सोच को पूरा करने की उम्मीद लगाए बैठे हैं।कैप्टन अमरेन्द्र ने चेतावनी देते हुए कहा कि पंजाब के लोग ऐसे गंभीर मुद्दे पर अपना शोषण या किसी प्रकार की धमकी सहन नहीं करेंगे, जिस पर उनकी जिंदगियां व भविष्य निर्भर करता है। जिस पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने आई.एन.एल.डी को एस.वाई.एल मुद्दे पर कोई भी गलत कदम उठाने के विरूद्ध चेतावनी दी है।