5 Dariya News

जुगल किशोर शर्मा, बाली भगत ने 5.28 करोड़ रु की राशि से सैरीपंडिता-धार दारोचन लिंक सड़क का नींव पत्थर रखा

5 Dariya News

जम्मू 16-Feb-2017

सांसद जुगल किशोर शर्मा ने आज रायपुर दोमाना विधानसभा क्षेत्र के सैरीपंडिता में स्थानीय विधायक एवं स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री बाली भगत की उपस्थिति में लिंक रोड़ की नींव पत्थर रखा।6 किलोमीटर लिंक सड़क सैरीपंडिता-धार दरोचन एवं अन्य गांवों के साथ अखनूर सड़क के साथ जोड़ी जायेगी जिस पर प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत अनुमानित 5.28 करोड़ रु की राशि का व्यय किया जायेगा जिससे लोगों की चिरकालीन मांग की आपूर्ति होगी।समारोह को सम्बोधित करते हुए जुगल ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकारे सड़क सम्पर्क की मजबूती के लिए वचनबद्ध है जिस के माध्यम से लोगों का सामाजिक आर्थिक विकास भी होता हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार जम्मू कष्मीर में विकासीय कार्यो के लिए उदारता से धनराशि उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने लोगों से कहा कि वे प्रषासन के साथ बेहतर तालमेल रखे तथा सरकार द्वारा षुरू किये गये कल्याणकारी प्रोग्रामों से भरपुर लाभ लें।

उन्होंने कहा कि चालु माली वर्श के दौरान केन्द्र सरकार ने पीएमजीएसवाई के तहत विभिन्न सड़क परियोजनाओं को पूरा करने के लिए जम्मू कष्मीर को 3700 करोड़ रु की राशि जारी की है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा नियमित तौर पर जम्मू में नई विकासीय परियोजनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है ताकि इस क्षेत्र को धार्मिक पर्यटन क्शेत्र के तौर पर विकसित किया जाये क्योकि हर वर्श श्री माता वैश्णो देवी, सुद्धमहादेव एवं श्विखौडी में दर्शानार्थ लाखो की संख्या में श्रद्धालु आते है।प्रधानमंत्री तथा केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री द्वारा वर्तमान चालु परियोजनाओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त मात्रा में धनराशि जारी करने का आश्वासन दिया है तथा जम्मू रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण को भी शीघ्र शुरू किया जायेगा।स्वास्थ्य मंत्री ने भी समारोह को सम्बोधित किया तथा कहा कि राज्य सरकार रायपुर दोमाना विधानसभा क्शेत्र को विकास के नये पथ पर आगे ले जाने के लिए कृत संकल्प है। 

उन्हांेने कहा कि पीएमजीएसवाई के तहत 5 सड़क परियोजनाएं स्वीकृत की गई है तथा इनमें से 3 का कार्य शुरू किया गया है।कंडी क्शेत्र में पीने के पानी की समस्या से निपटने पर मंत्री ने कहा कि इस विधानसभा क्शेत्र में पेयजल की भारी कमी है तथा सरकार समस्या से निपटने के लिए एक लम्बी दूरी की नीति पर कार्य कर रही है जिसमें चिनाब दरिया से पानी की आपूर्ति की बहाली हेतु भी योजना पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान स्कीमों का दर्जा बढ़ाने के साथ कम पीने के पानी वाले क्शेत्रों में टैंकरों के माध्यम से भी आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।समारोह के अवसर पर पीएमजीएसवाई, पीएचई विभाग के अभियंता, पूर्व पंच, सरपंच तथा बीजेपी के वरिश्ठ नेता भी उपस्थित थे।