5 Dariya News

संजय बांगर ने विराट कोहली, अनिल कुंबले को सराहा

5 Dariya News

हैदराबाद 11-Feb-2017

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने शनिवार को कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच अनिल कुंबले की सराहना की है। बांगर ने गेंदबाजों की अच्छी फौज तैयार करने के लिए कुंबले को सराहा है और बांग्लादेश के साथ चल रहे इकलौटे टेस्ट मैच में पांच गेंदबाजों के साथ उतरने के लिए कोहली की तारीफ की है।बांगर ने कहा, "यह बहुत अहम है कि गेंदबाजी आक्रमण को इस तरह विकसित किया गया है कि विदेशी दौरों पर भी स्पिन गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी, वहीं अपनी धरती पर खेलते हुए तेज गेंदबाजों की भूमिक बिल्कुल बदल जाती है।"

बांगर ने कहा, "आपको ऐसा गेंदबाजी आक्रमण तैयार करने की जरूरत है जो खेल के हर प्रारूप में परिणाम दे। यह तेज गेंदबाजों में विश्वास जताने से हुआ है।"उन्होंने आगे कहा, "आप अक्सर देखते होंगे भारत में खेलते हुए तीन-तीन स्पिन गेंदबाज खेलते दिखाई देंगे, लेकिन साथ में दो तेज गेंदबाज भी होते हैं। भारतीय क्रिकेट के लिए जिस तरह की योजना तैयार की है, उसका अधिकांश श्रेय कोहली और कुंबले को जाता है।"बांगर ने उमेश यादव के संदर्भ में कहा, "हर तेज गेंदबाज अलग होता है। मेरे खयाल से उमेश में सबसे अधिक सुधार हुआ है। 

वह दोनों ओर गेंद को स्विंग करा सकते हैं और वह पारी की शुरुआत और मध्य दोनों जगह अच्छी करते हैं।"राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चल रहे इकलौते टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को बांग्लादेश ने पहली पारी में छह विकेट खोकर 322 रन बना लिए हैं, हालांकि वह भारत से अभी भी 365 रन पीछे है।भारत ने कप्तान कोहली (204), मुरली विजय (108) और रिद्धिमान साहा (नाबाद 106) की शतकीय पारियों की बदौलत छह विकेट पर 687 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी।