5 Dariya News

जे.जे सिंह द्वारा अव्यवहारिक टिप्पणियां इनकी निराशा, मानसिक अस्थिरता को दर्शाती हैं : कैप्टन अमरेन्द्र सिंह

5 Dariya News

चंडीगढ़ 09-Feb-2017

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने उनके पटियाला से चुनाव लडऩे पर, जनरल जे.जे सिंह के बेहुदा व अव्यवहारिक बयानों को सामने दिख रही तय हार के चलते इनकी निराशा और मानसिक अस्थिरता की निशानी करार दिया है, जो चुनावों का नतीजा निकलने का दिन नजदीक आने के साथ बढ़ती जा रही हैं।इस क्रम में, पटियाला में इन्हें मत न देने वाले लोगों के लिए काम नहीं करने की मंशा जाहिर करने के बाद, अब सिंह ने दावा किया है कि इनका चुनाव लडऩे का फैसला क्षेत्र की जनता की सेवा करने के उद्देश्य से प्रेरित था। यहां तक कि इन्होंने अपनी अटल हार के मद्देनजर अपनी ही पार्टी के कार्यकत्र्ताओं पर पटियाला से अपने विरोधी उम्मीदवार कैप्टन अमरेन्द्र का समर्थन करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया है।कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि पूर्व सेना प्रमुख के बयान साबित करते हैं कि वह पटियाला के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि पटियाला एक बड़े परिवार की तरह है व वहां हर कोई एक दूसरे का सम्मान करता है और ऐसे में सिंह वहां के लिए ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि सिंह पटियाला के लोगों की नजरों में बतौर एक गंभीर नेता अपनी पूरी विश्वसनियता खो चुके हैं व ऐसे में अपनी मूर्खतापूर्ण टिप्पणियों के जरिए इन्हें खुद को और सेना जैसी उच्च संस्था को और अपमानित नहीं करना चाहिए, जिससे यह संबंध रखते हैं।कैप्टन अमरेन्द्र ने सिंह के उन दावों को भी खारिज किया कि इन्हें पटियाला के लोगों से बहुत सारा प्यार मिला है। जिस पर, उन्होंने कहा कि शायद यही कारण है कि पूर्व सेना प्रमुख अपनी तय हार को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं और इन्होंने भ्रमपूर्ण हरकतें करनी शुरू कर दी हैं। उन्होंने कहा कि हर कोई व्यक्ति, जो चुनावों के दौरान पटियाला में था, अच्छी तरह से जानता है कि सिंह साफतौर पर निराधार बयान दे रहे हैं और इनका यह व्यवहार सामने दिख रही तय हार के चलते पूरी तरह से निराशा का परिणाम है। उन्होंने कहा कि शिअद उम्मीदवार की इनकी जमानत जब्त होने के साथ बुरी हार होनी तय है।

कैप्टन अमरेन्द्र ने सिंह के बतौर सेना प्रमुख व राज्यपाल देश की सेवा करने संबंधी बड़े-बड़े दावों पर सवाल करते हुए, पटियाला शहरी से उनके शिअद विरोधी को अपनी एक भी स्मरणीय उपलब्धि बताने को कहा है, जो उन्होंने अपने आधिकारिक कार्यकाल में हासिल की हो। कैप्टन अमरेन्द्र ने पूर्व सेना प्रमुख से एक भी ऐसी सेवा के साथ सामने आने को कहा है, जो इन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान लोगों को दी हो, जिससे शायद यह पटियाला के लोगों में अपने प्रति कुछ विश्वास पैदा कर सकें।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पटियाला के लोगों ने शिरोमणि अकाली दल सरकार के हाथों बहुत कुछ सहन कर लिया है और वे सिंह को वोट देकर सत्ता में लाने के बारे में सोचेंगे भी नहीं, जो पहले ही उन पर कोई भी ध्यान न होने संबंधी अपनी इच्छा जाहिर कर चुके हैं।कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि हर दिन बीतने के साथ सिंह का अस्थिर व्यवहार उनके बयानों व गतिविधियों के जरिए उभरकर सामने आने लगा है और यह पटियाला के लोगों का अच्छा भाग्य है कि उन्हें सिंह जैसे बेहुदा व निंदनीय व्यक्ति के हाथों लंबे वक्त तक प्रताडि़त नहीं होना पड़ेगा।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने कहा कि सिंह द्वारा अपनी ही पार्टी के वर्करों पर हमला बोलना और उन पर चुनावों में उन्हें धोखा देने का आरोप लगाना, शिअद उम्मीदवार में निराशा का खुलासा करता है, जो समझ चुके हैं कि वह पहले ही चुनाव हार चुके हैं।