5 Dariya News

लोगों को जात-धर्म के नाम पर बांटने में लगे हुए है भाजपा के लोग : दिग्विजय चौटाला

छात्रों के लिए शिक्षा व रोजगार महत्वपूर्ण: अर्जुन चौटाला, इनसो नेताओं ने छात्र-छात्राओं की समस्याएं भी सुनी

5 Dariya News

डबवाली 09-Feb-2017

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि जब मां के कोख से जन्म लेते है तो ये थोड़ी पूछा जाता है कि किस जात किस धर्म के यहां उसका जन्म होगा। ये तो जन्म के बाद पता चलता है कि उसका जन्म किस घर में हुआ है, ये किसी के हाथ में भी नहीं है तो फिर जात-धर्म के नाम पर मनुष्य में भेद क्यों। जबकि मौजूदा भाजपा की केन्द्र व प्रदेश की सरकार का एकमात्र उद्देश्य लोगों को बांटना ही हो गया है। पहले इन्होंने धर्म के नाम पर लोगों को बांटा अब तो ये प्रदेश में लोगों को जाट व गैरजाट के नाम पर बांट रहे है। इसलिए आज आवश्यकता है कि सभी लोग संविधान निर्माता डा. भीम राव अंबेडकर, जय प्रकाश नारायण व ताऊ चौ. देवी लाल के विचारों को अपनाते हुए उनके दिखाए रास्ते को अनपाए ताकि देश व प्रदेश में लोगों का आपसी भाईचारा व प्रेम बना रहे व आम लोगों का भला हो सके।
दिग्विजय सिंह चौटाला आज डबवाली के डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय कालेज में इनसो के कार्यक्रम छात्र यात्रा के तहत कालेज प्रांगण में छात्र व छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में छात्राएं भी मौजूद रही व दिग्विजय चौटाला के भाषण के दौरान उत्साह से नारे भी लगाए। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार तो गाय, गीता, राम के नाम पर राजनीति करते हुए लोगों को बांट रही है जबकि असल में लोगों को रोजगार, शिक्षा, मकान, विकास की जरूरत है। प्रदेश की भाजपा सरकार पर छात्र हितों की अनदेखी की बात कहते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार छात्र संघ के चुनाव बहाल करने की बात कह कर सता में आई थी लेकिन अब अपने वायदे से मुकर रही है। उन्होंने कहा कि सभी छात्र संगठित हो जाए तो मिलकर भाजपा सरकार के खिलाफ संघर्ष करेंगे व जब तक छात्र संघ चुनाव बहाल नहीं हो जाते चैन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने छात्रों से राजनीति में भाग लेकर अच्छी राजनीति करने को कहा। साथ ही उपस्थित छात्राओं को भी राजनीति से न डरने व लिंगदोह की सिफारिशों के आधार पर चुनाव प्रक्रिया बारे बताते हुए साफ राजनीति में भाग लेने को कहा।
इनसो के कार्यक्रम में विशेष रूप से पहुंचे युवा नेता अर्जुन चौटाला ने कहा कि छात्रों के लिए शिक्षा व रोजगार बहुत महत्वपूर्ण है, इसकी ओर ध्यान दिया जाना चाहिए। लेकिन ऐसा लगता है कि सरकार नाम की कोई चीज है ही नहीं। उन्होंने कहा कि अगर क्षेत्र का विकास कोई कर सकता है तो ये इनैलो की सरकार में ही हो सकता है। इस मौके पर छात्र-छात्राओं से दिग्विजय चौटाला ने सीधा संवाद भी किया व पहले एक-एक कर सभी को अपनी बात रखने को कहा। जिसमें छात्रों ने कालेज की समस्याएं बताई। जिसमें मुख्य रूप से बसे न रूकने की समस्या बताई जिस पर दिग्विजय चौटाला ने मौके पर ही सिरसा रोडवेज के जीएम से बात कर उन्हें समस्या का समाधान करने को कहा। इस मौके पर हलका प्रधान सर्वजीत मसीतां, ब्लाक समिति मैम्बर रणदीप मटदादू, इनसो के प्रधान अुकंश मोंगा, मनिद्र, साहिल, अतुल, सागर, लखबीर बागड़ी, अमन बागड़ी, अर्श, रणदीप गिदड़खेड़ा, अमनजोत, बिटू मौजगढ, गुरलाल दीवानखेड़ा, मनोज, जगतार चोरमार, हरमीत मसीतां, सुमित आदि मौजूद रहे।