5 Dariya News

दि हॉली वंडर स्मार्ट स्कूल में विद्यार्थियों की प्रतिभा का उजागर करने के लिए कराए गए स्पीच मुकाबले

विद्यार्थियों ने विभिन्न चीजों संबंधी अपनी सोच अनुसार दी अलग जानकारी, एक आत्म विश्वासी बच्चा बड़ा होकर समाज की तरक्की में योगदान दे सकता है: डायरेक्टर अश्विन अरोड़ा

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 08-Feb-2017

दि हॉली वंडर स्मार्ट स्कूल में में छोटे-छोटे बच्चों के भीतर छिपी प्रतिभाओं को उजागर करने व उनके आत्म विश्वास को बढ़ाने के उद्देश्य से शो एवं टैल एक्टिविटी नामक रोचक मुकाबले कराए गए। इस दौरान बच्चों के सामने विभिन्न चीजें रखकर उन बारे जानकारी देने के लिए कहा गया। इसकी सबसे मजेदार बात यह रही कि इस एक्टिविटी के लिए इन बच्चों को पहले कोई तैयारी नहीं कराई गई थी। इस दौरान जूनियर कक्षाओं के विद्यार्थियों ने अपनी समझ व आत्म विश्वास से स्टेज पर खड़े होकर बहुत रोचक जवाब दिए। कई बच्चों ने तो अपनी मासूम जुबान से उन चीजों के जवाब इतने रोचक दिए कि माहौल हास्यप्रद हो गय परंतु फिर भी छोटे छोटे बच्चों द्वारा अपनी सोच से दी यह जानकारी बेहद अच्छे ढंग से दी गई।
इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल प्रेमजीत ग्रोवर ने बताया कि छोटे बच्चे अपने आस पास से बहुत जल्दी सीखते हैं, इसी बात को ध्यान में रखते हुए आस पास की रोजाना जीवन की चीजों की जानकारी शेयर करने के माध्यम से बच्चों में आत्म विश्वास भरने के लिए यह मुकाबले कराए गए। उन्होंने बताया कि इस तरह के मुकाबलों का आयोजन बच्चे शर्माना छोड़कर बिना किसी डर के आम जनता के सामने स्टेज पर बोलने के लिए तैयार हो जाते हैं। डायरेक्टर अश्विन अरोड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों को छोटी आयु में ही अगर आत्म विश्वास दिया जाए तो वह बड़ा एक कामयाब इंसान बनकर देश व समाज की सेवा में अपना योगदान डाल सकते हैं। इस अवसर पर विजेता विद्यार्थियों को डायरेक्टर अश्विन अरोड़ा ने इनाम वितरित करते हुए सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की।