5 Dariya News

बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेंगे : विराट कोहली

5 Dariya News

हैदराबाद 08-Feb-2017

टेस्ट क्रिकेट में एक साल से अपराजित चल रही भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि वह बांग्लादेश को कमतर आंकने की गलती नहीं करेंगे। भारत और बांग्लादेश के बीच इकलौता टेस्ट मैच गुरुवार से राजीव गांधी स्टेडियम में शुरू होगा। बांग्लादेश साल 2000 में टेस्ट दर्जा पाने के बाद पहली बार भारत में टेस्ट मैच खेलेगी।कोहली ने अजिंक्य रहाणे को अंतिम एकादश में शामिल करने का संकेत देते हुए कहा कि करुण नायर का तिहरा शतक रहाणे के बीते दो वर्षो की मेहनत पर पानी नहीं फेर सकता।
चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में नायर ने तिहरा शतक लगा कर टीम में अपनी दावेदारी मजबूत की है। उन्हें उस मैच में चोटिल अंजिक्य रहाणे की जगह शामिल किया गया था।मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, "मेरा मानना है कि एक मैच में किया गया अच्छा प्रदर्शन किसी खिलाड़ी के दो साल की मेहनत पर पानी नहीं फेर सकता। हमें समझना होगा कि रहाणे ने पिछले दो साल तक टीम के लिए कितना कुछ किया है। इस प्रारूप में उनका औसत 50 के लगभग है और इस प्रारूप में टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाजी भी हैं। नायर ने उनकी कमी को भलीभांती पूरा किया था।
उन्होंने जो पारी खेली वह बेशक शानदार थी। लेकिन हम एक टेस्ट मैच के लिए रहाणे के प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं कर सकते।"उन्होंने कहा, "यह बराबरी का मुकाबला है, आप बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकते। हम उनके खिलाफ उसी तरह खेलेंगे जिस तरह हम दूसरी टीमों के खिलाफ खेलते हैं। बांग्लादेश में भी अच्छे खिलाड़ी हैं।"
चोटिल अमित मिश्रा की जगह शामिल किए गए कुलदीप यादव पर कोहली ने साफ कर दिया है कि कुलदीप टीम की रणनीति का हिस्सा हैं लेकिन पदार्पण के लिए उन्हें इंतजार करना होगा।
उन्होंने कहा, "कुलदीप ने घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी कारण उनका चुना जाना हैरानी की बात नहीं है। वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। भविष्य में चीजें कैसे बदलेंगी इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता। दुर्भाग्यवश अमित चोटिल हो गए और कुलदीप को टीम में जगह मिली। वह दो-तीन अन्य स्पिन गेंदबाजों के साथ हमारी भविष्य की रणनीति का हिस्सा जरूर हैं। मुझे उम्मीद है कि वह अपनी गेंदबाजी में और सुधार करेंगे और भविष्य में टीम के लिए अहम योगदान देंगे।"