5 Dariya News

अहमद के निधन की संसदीय समिति से हो जांच : कांग्रेस

5 Dariya News

नई दिल्ली 06-Feb-2017

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों ने इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के नेता व केरल से सांसद ई.अहमद के निधन की संसदीय समिति से जांच कराने की सोमवार को मांग की। सांसदों ने संसद परिसर में प्रदर्शन किया और एक फरवरी को होने वाले केंद्रीय बजट से पहले दिग्गज सांसद के निधन को खबर को दबाने का आरोप लगाया।कांग्रेस सांसदों के साथ राहुल गांधी ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के निकट प्रदर्शन किया। सांसदों के हाथों में तख्तियां थीं, जिनपर लिखे थे, 'हम अहमद साहब हैं।'
संसद में एक फरवरी को होने वाले केंद्रीय बजट से कुछ घंटे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा आईयूएमएल के नेता अमहद को मृत घोषित कर दिया था। विपक्ष ने कहा कि उनकी मौत एक दिन पहले ही हो चुकी थी, लेकिन मोदी सरकार ने इस खबर को दबाए रखा, ताकि बजट पेश करने में कोई बाधा न पहुंचे।कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने संवाददाताओं से कहा, "अहमद का निधन पहले ही हो चुका था, लेकिन उन्हें अनावश्यक रूप से जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया। वे सांसद के निधन की खबर को छिपाना चाहते थे और उनके निधन पर खामोश रहे।
यही कारण है कि हम चाहते हैं कि उनके निधन की जांच के लिए एक संसदीय समिति का गठन किया जाए।"उन्होंने कहा, "अहमद संसद के अति सम्मानीय सदस्यों में से एक थे। यदि इस सरकार के पास ऐसे शख्स के लिए कोई सम्मान नहीं है, तो क्या कहा जा सकता है। केवल एक संसदीय समिति सच सामने ला सकती है।"इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों ने संसद के भीतर भी प्रदर्शन किया, जिसके कारण लोकसभा की कार्यवाही दोपहर तक स्थगित करनी पड़ी।